विज्ञापन
Story ProgressBack

विश्व के बेस्ट रेस्टोरेंट 2024 की लिस्ट में शामिल हैं दिल्ली और मुंबई के ये 2 रेस्टोरेंट

World's Best Restaurant: विलियम रीड मीडिया कंपनी द्वारा सम्मानित वैश्विक रैंकिंग, द वर्ल्ड्स 50 बेस्ट 2024 के बेस्ट रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी की है.

Read Time: 3 mins
विश्व के बेस्ट रेस्टोरेंट 2024 की लिस्ट में शामिल हैं दिल्ली और मुंबई के ये 2 रेस्टोरेंट
World's Best Restaurant: दुनिया के 50 बेस्ट रेस्टोरेंट में शामिल है मुंबई और दिल्ली का नाम.

हम जब भी घर पर कुछ खाना बनाना नहीं चाहते या किसी पार्टी के लिए सोच रहे होते हैं तो एक अच्छे रेस्टोरेंट का ख्याल हमेशा आता है. हाल ही में विलियम रीड मीडिया कंपनी द्वारा सम्मानित वैश्विक रैंकिंग, द वर्ल्ड्स 50 बेस्ट 2024 के बेस्ट रेस्टोरेंट की लिस्ट जारी की है. इसमें दुनिया भर के फेमस रेस्टोरेंट शामिल हैं जिन्हें 51 से 100 तक रैंक दिया गया है. दो इंडियन रेस्टोरेंट, एक मुंबई में और नई दिल्ली में एक को 2024 के लिए इस लिस्ट में शामिल किया गया है. मुंबई में मास्क ने 78वां स्थान हासिल करते हुए इस इंटरनेशनल लिस्ट में अपनी शुरुआत की. नई दिल्ली के इंडियन एक्सेंट ने इस साल लिस्ट में फिर से प्रवेश किया और 89वें स्थान पर.
 

ये भी पढ़ें: लखनऊ की गलियों में गरमा-गरम समोसे खाते दिखे मनोज बाजपेयी, वीडियो वायरल

मास्क, मुंबई के बारे में- More About Masque, Mumbai

मास्क का संचालन रेस्टोरेंट मालिक अदिति दुगर (निदेशक और संस्थापक) और मुख्य शेफ वरुण टोटलानी द्वारा किया जाता है. एशिया के 50 बेस्ट रेस्टोरेंट की लिस्ट के अनुसार, यह रेस्टोरेंट 2023 और 2024 के लिए भारत का बेस्ट रेस्टोरेंट बनकर उभरा. विश्व के 50 बेस्ट में मास्क "निश्चित रूप से भारत का सबसे पॉपुलर रेस्टोरेंट" के रूप में सराहा गया, और कहा है कि, "मास्क का मकसद देश की उपज की समृद्धि को दिखाना है, 10-कोर्स में लोकल सामग्रियों से अधिकतम फ्लेवर निकालना है मुंबई की एक स्टाइलिश पूर्व कपड़ा मिल में सर्व किया जाने वाला टेस्टिंग मेनू. 

इंडियन एक्सेंट, नई दिल्ली के बारे में- More About Indian Accent, New Delhi

शेफ मनीष मेहरोत्रा ​​द्वारा, नई दिल्ली लोधी इंडियन एक्सेंट. इसे 2015 से 2021 तक लगातार सात वर्षों तक भारत में बेस्ट रेस्टोरेंट घोषित किया गया था. इसे 2024 के लिए एशिया के 50 बेस्ट रेस्टोरेंट में 26 वां स्थान दिया गया था. 2024 की जारी लिस्ट में, विश्व के 50 बेस्ट भारतीय एक्सेंट को "एक" कहा है. रेस्टोरेंट जो भारतीय समकालीन व्यंजनों का लेवल लगातार बढ़ा रहा है." इसमें कहा गया है, "क्रिएटिव, यूनिक डिशेज, और वार्म भरे गेस्ट के वेलकम के साथ, सीज़न दर सीज़न, शेफ मनीष मेहरोत्रा ​​के आविष्कारशील टेस्ट मेनू ने भारतीय क्लासिक्स पर यूनिक रूप तैयार करने के लिए अपने देश के फ्लेवर के साथ विवेकपूर्ण तरीके से काम किया है."

2024 के लिए जारी लिस्ट नीचे देखें:

आपको बता दें कि 2024 विश्व के 50 बेस्ट रेस्टोरेंट लिस्ट की घोषणा 5 जून, 2024 को लास वेगास में एक अवार्ड सेरेमनी में लाइव की जाएगी.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल का 4 स्टोरी वेडिंग केक देख ड्रूल करने लगेंगे आप, यहां देखें तस्वीरें
विश्व के बेस्ट रेस्टोरेंट 2024 की लिस्ट में शामिल हैं दिल्ली और मुंबई के ये 2 रेस्टोरेंट
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Next Article
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;