स्ट्रीट स्टाइल में बनी दही पकौड़ी आप​के इवनिंग स्नैक के लिए है बिल्कुल परफेक्ट (Recipe Inside)

एक बार नरम और फूली हुई दही पकौड़ी तैयार हो जाए तो उसके ऊपर ताजी ठंडी दही डाली जाती है. डिश को धनिया और कुछ मसालों के साथ गार्निश करके इसे परोसा जाता है.

स्ट्रीट स्टाइल में बनी दही पकौड़ी आप​के इवनिंग स्नैक के लिए है बिल्कुल परफेक्ट (Recipe Inside)

खास बातें

  • ये पकौड़ी बारीक पिसी हुए मूंग दाल से बनाई जाती है.
  • मूंग दाल की स्वादिष्ट पकौड़ी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • इन पकौड़ियों को तेल में डीप फ्राई किया जाता है.

ब्रेकफास्ट को दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन कहा जाता है क्योंकि यह आपको सुबह के समय एनर्जी देने का काम करता है. जैसे जैसे दिन बढ़ता जाता है, शरीर सुबह में ली गई अधिकांश ऊर्जा का उपयोग करता है और इस प्रकार शाम तक ऊर्जा कम होने लगती है. सुबह की तरह आपको शाम के लिए पॉवर पैक्ड नाश्ते की जरूरत होती है. वहीं घर पर बनाई गई स्ट्रीट स्टाइल दही पकौड़ी से बेहतरीन विकल्प कुछ और नहीं हो सकता है.


अगर आपको लगता है कि दही पकौड़ी सिर्फ सड़कों पर मिलती है, तो आप सच्चाई से दूर हैं. तो आपको बता दें कि मूंग दाल की स्वादिष्ट पकौड़ी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है, बस कुछ आसान टिप्स के साथ. ये पकौड़ी बारीक पिसी हुए  मूंग दाल और कई मसालों के साथ बनाया जाता है. फिर इन पकौड़ियों को तेल में डीप फ्राई किया जाता है ताकि वे क्रिस्पी और गोल्डन-ब्राउन हो जाएं. क्योंकि, इन पकौड़ियों को दही में भिगोया जाता है, इसलिए इनकी बनावट नरम होनी चाहिए. इसके लिए एक विकल्प यह है कि इन पकौड़ियों को 2 से 3 मिनट के पानी में भिगो दें. दूसरा यह कि आप चाहे तो इन्हें क्रिस्पी भी रख सकते हैं.

लेफ्टओवर रोटी से घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट ढोकला (Recipe Video Inside)


एक बार नरम और फूली हुई दही पकौड़ी तैयार हो जाए तो उसके ऊपर ताजी ठंडी दही डाली जाती है. डिश को धनिया और कुछ मसालों के साथ गार्निश करके इसे परोसा जाता है. वैसे तो मूंग दाल की पकौड़ी अपने आप में एक लोकप्रिय स्ट्रीट स्नैक है, जिसे अक्सर हरी पुदीने की चटनी और कद्दूकस की हुई मूली के साथ परोसा जाता है. मसालों के साथ दही में डूबी स्वादिष्ट पकौड़ी आपके मी टाइम को परफेक्ट बनाने के लिए एक बढ़िया विकल्प है. यहां हम आपको एक सीक्रेट किचन टिप बताने जा रहे हैं. इसे और ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए आप चाहे तो दही पकौड़ी की इस रेसिपी में सौंठ भी मिला सकते हैं.

दही पकौड़ी बनाने के लिए देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Quick Breakfast Recipe: सूजी उपमा की जगह एक बार झटपट तैयार होने वाले इस इडली उपमा को मॉर्निग मील में करें शामिल