प्रोटीन पैक्ड ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें इस पारसी-स्टाइल एग भुर्जी (अकुरी)- Recipe Inside

जब हम नाश्ते के लिए अंडे के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में उबले हुए अंडे, आमलेट, पोच्ड एग और अंडे की भुर्जी जैसे लोकप्रिय विकल्प आते होंगे.

प्रोटीन पैक्ड ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें इस पारसी-स्टाइल एग भुर्जी (अकुरी)- Recipe Inside

खास बातें

  • अंडा इतना बहुमुखी है.
  • यह आसानी से उपलब्ध हो जाता है.
  • यह समृद्ध पोषक तत्वों से भरपूर है.

अंडा इतना बहुमुखी है जिसकी वजह से हम सभी इसे इतना पसंद करते हैं. यह आसानी से उपलब्ध हो जाता है, इसका इस्तेमाल सस्ते और स्वादिष्ट व्यंजन बनाने के लिए किया जाता  है. चाहे यह सबसे हल्का दिन हो या सबसे व्यस्त दिन - एक अंडा हमारे बहुत काम आता है और थोड़े से समय में ही एक पौष्टिक भोजन बनाने में हमारी मदद करता है. जब हम उबले हुए अंडों का सहारा लेते हैं, तो समय के साथ-साथ, अंडे की करी को चावल के साथ पेयर करके हम दोपहर के भोजन के लिए तैयार कर सकते है. और उन दिनों के लिए जब हमें कुछ फैंसी खाने का मन हो तो, हम शेक्सुका या चीज़ लोडिड आमलेट का सहारा लेते हैं. बहुमुखी होने के अलावा, यह समृद्ध पोषक तत्वों से भरपूर है. एक अंडा प्रोटीन, फाइबर, विटामिन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरा होता है जो मेटाबॉलिज्म और पाचन को बढ़ावा देने में मदद करता है, जो समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखता है. इसलिए, विशेषज्ञ ऊर्जा के साथ दिन की शुरू करने के लिए अंडे खाने की सलाह देते हैं.

जब हम नाश्ते के लिए अंडे के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में उबले हुए अंडे, आमलेट, पोच्ड एग और अंडे की भुर्जी जैसे लोकप्रिय विकल्प आते होंगे. अंडा भुर्जी मूल रूप से प्याज, टमाटर, अदरक, हरा धनिया और मसालों के साथ देसी स्टाइल में तैयार किया जाता है. हम एक स्वादिष्ट नाश्ते को टोस्टेड ब्रेड, रोटी या पराठे के साथ अंडा भुर्जी को पेयर करना पसंद करते हैं. इसकी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, हमने एक पारसी स्टाइल एग भुर्जी की एक रेसिपी पाई है जो आपके मील को मजेदार बनाने का काम करेगी. परंपरागत रूप से, इस व्यंजन को अकुरी कहा जाता है.

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High-Protein Diet: अकुरी कैसे बनाएं | पारसी स्टाइल अंडा भुर्जी रेसिपी:

अकुरी को आलू, अदरक, कुछ हल्के मसालों और अंडे के साथ तैयार होती है. नियमित अंडा भुर्जी से इसका टेक्सचर अलग होता है. अकुरी में एक पतली स्थिरता है, इसमें अंडे ओवरकुक नहीं होते हैं. आपको अकुरी - भरुची अकुरी वर्जन भी मिलता है - इसमें अंडों को मसाले, सूखे मेवे और नट्स के साथ पकाया जाता है. अकुरी को पाव साथ जोड़ा जाता है, यह एक शानदार पारसी नाश्ता काफी स्वादिष्ट लगता है.

हमारे पास एक ऐसी रेसिपी है जिसकी मदद से आप झट से घर पर अकुरी बना सकते हैं. इस डिश के लिए आपको चाहिए अंडे, आलू, जीरा, हरी मिर्च, लहसुन, प्याज, धनिया, नमक, काली मिर्च और तेल.

सबसे पहले आलू को जीरा, लहसुन, प्याज, हरी मिर्च, धनिया, नमक और काली मिर्च के साथ पकाएं. जब आलू नरम हो जाए तो पैन में अंडे तोड़ें और अंडे के सेट होने तक पकाएं. और अकुरी खाने के लिए तैयार है. यह बनाने में जितना आसान है उतना ही खाने में स्वाद है.

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इस तरह अंडे की भुर्जी की रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

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