Special Mughlai Egg Curry Recipe: इस रॉयल डिश के साथ करें अपने वीक की शुरुआत

यह बहुमुखी, सामग्री है जिससे आप कई तरह के व्यंजनों में तैयार का सकते हैं. उदाहरण के लिए एग करी को ही ले लें.

Special Mughlai Egg Curry Recipe: इस रॉयल डिश के साथ करें अपने वीक की शुरुआत

खास बातें

  • अंडा एक बहुमुखी सामग्री हैं.
  • यह प्रोटीन का अच्छा स्रोत है.
  • एग करी दिन में किसी भी समय एक पौष्टिक भोजन बनाती है.

इस बात से हम सभी सहमत हैं, कि सोमवार का दिन हमें व्यस्त दिनों में वापस ले जाता है, जिससे हमें आराम करने का समय नहीं मिलता है. ऐसे में खाना पकाना बिल्कुल अलग तरह का खेल हो सकता है. तब अंडे हमारे रेस्क्यू के लिए सामने नजर आते हैं. इसे आप अपने अच्छे दोस्त के रूप में जानते हैं, हमें अपना काम पूरा करने के लिए बस एक या दो अंडे चाहिए. यह बहुमुखी, सामग्री है जिससे आप कई तरह के व्यंजनों में तैयार का सकते हैं. उदाहरण के लिए एग करी को ही ले लें. एग करी दिन में किसी भी समय एक पौष्टिक भोजन बनाती है. उबले या तले हुए अंडों को एक मसालेदार करी डालकर इसे तैयार किया जाता है. लेकिन जिस चीज का हम सबसे ज्यादा मजा लेते हैं, वह है एक साधारण एग करी रेसिपी में मिलने वाली विविधता. हमारे पास इंस्टेंट एग करी, फ्राइड एग करी, शाही एग करी और भी बहुत सी रेसिपीज हैं. इसी तरह, हमें एक और रेसिपी मिलती है जिसने हमारे दिमाग पर एक गहरी छाप छोड़ी है. यह है मुगलई एग करी है. शाही लगता है, है ना? आइए एक नजर डालते हैं रेसिपी पर.

मिनटों में इस तरह बनाएं अपने फेवरेट क्रिस्पी मसाला फ्राइज- Video Inside

क्विक एंड इजी एग रेसिपी: कैसे बनाएं मुगलई एग करी:

सबसे पहली चीज जिसे हम मुगलई रेसिपी के साथ जोड़ते हैं, वह है इसकी रिचनेस. परंपरा को ध्यान में रखते हुए, इस रेसिपी में कई शाही मसाले भी शामिल हैं जो इस डिश में एग्जॉटिक और रॉयल टेक्सचर और सुगंध को जोड़ते हैं. मुगलई करी तैयार करने के लिए हमें जिन प्रमुख सामग्रियों की जरूरत होती है उनमें टमाटर प्यूरी, क्रीम, काजू का पेस्ट, कटा हुआ प्याज, अदरक लहसुन का पेस्ट, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी, स्वादानुसार नमक और निश्चित रूप से उबले अंडे चाहिए होते हैं.

सबसे पहले हम ग्रेवी तैयार करते हैं।. करी बनाने के लिए सबसे पहले एक कड़ाही में तेल गर्म करें और उसमें लौंग, तेज पत्ता, इलायची, अदरक-लहसुन का पेस्ट और प्याज डालें. प्याज के नरम होने तक पकाएं.

अब मसाले में टमाटर की प्यूरी डालकर तब तक पकाएं जब तक कि तेल अलग न होने लगे. एक बार हो जाने के बाद, इसमें थोड़ी सी क्रीम डालें. उस एक्ट्रा रिचनेस को पाने के लिए आप क्रीम को काजू के पेस्ट से बदल सकते हैं.

ग्रेवी के अच्छे से पक जाने पर इसमें उबले अंडे डालें, मिक्स करें और हरा धनिया डालकर गार्निश करें. हां, ग्रेवी में डालने से पहले अंडे को दो हिस्सों में काटना न भूलें. और आपके पास स्वादिष्ट मुगलई एग करी का मजा लेने के लिए तैयार है. इसे आप चावल, रोटी या पराठे के साथ पेयर कर सकते हैं.

पूरी वीडियो यहां देखें:

इस सुपर आसान रेसिपी को आज़माएं और सप्ताह की शुरुआत कुछ स्वादिष्ट रेसिपी के साथ करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

How To Make Kadhai Bhindi: लंच के लिए है एकदम परफेक्ट रेसिपी