राधिका मदान ने बताया 'Vegan' बनने के बाद किस तरह बदल गई उनकी लाइफ- Watch Video

एक्ट्रेस राधिका मदान फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग के दौरान बन गई थी वीगन, उसके बाद कभी नहीं खाया नॉनवेज. यहां जानें वजह.

राधिका मदान ने बताया 'Vegan' बनने के बाद किस तरह बदल गई उनकी लाइफ- Watch Video

राधिका मदान ने बताया वीगन बनने के बाद उनकी लाइफ में क्या बदला.

एक्ट्रेस राधिका मदान कई फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीत कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं. उनकी फिल्मों को न केवल इंडिया में बल्कि इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी एप्रिशिएट किया गया है. राधिका मदान ने अपने करियल के अलावा हाल ही में अपनी फूड हैबिट्स के बारे में भी बात की है. क्या आप जानते हैं कि राधिका ने कई साल पहले ही वीगन डाइट को अपना लिया था? पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) इंडिया के एक हालिया अभियान में एक्ट्रेस ने अपनी वीगन डाइट को फॉलो करने के बाद उनके लाइफ में हुए बदलावों के बारे में भी बताया है.

गर्मी से राहत पाने के लिए घर पर बनाएं टेस्टी मैंगो कुल्फी, यहां देखें आसान रेसिपी

कच्चे दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज महीनों से जमा टैनिंग चुटकियों में होगी गायब, चेहरे पर आएगा गजब का निखार

राधिका मदान ने खुलासा किया कि वह पहले नॉनवेज खाती थीं, लेकिन फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग के समय उन्होंने वीगन डाइट को चूज किया. इसकी एक वजह खी कि वो इरफान खान के साथ फिल्म में एक टीएनजर का रोल प्ले कर रही थीं इसके लिए उनको अपनी बॉडी को उसी तरह से शेप में रखना था. हालांकि राधिका मदान ने फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद भी वीगन डाइट ही कंटीन्यू रखी. राधिका ने बताया कि,"अंग्रेजी मीडियम के मेरे किरदार तारिका ने मुझे वेजिटेरियन खाने को डिस्कवर करने में मदद की, और इसने मेरे माइंडसेट को पूरी तरह से बदल किया लाइफ का एक अलग दृष्टिकोण दिखा दिया." क्योंकि वो एनिमल लवर भी हैं इसलिए उनके इस प्यार ने उनके फैसले को अडिग रहने दिया. पेटा इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई एक क्लिप में उन्होंने कहा, "मैं नॉनवेजिटेरियन थी, लेकिन वीगन बनने से मेरी जिंदगी बदल गई. मैं पहले से काफी ज्यादा हेल्दी फील करती हूं."

राधिका मदान ने आगे कहा कि हर किसी को कम से कम  एक बार वीगन फूड को अपनाने की कोशिश करनी चाहिए और देखना चाहिए कि ये उनके लिए कैसे काम करेगी. उन्होंने कहा कि भारतीय फूड में वेजिटेरियन खाने के बहुत सारे ऑप्शंस देखने को मिलते हैं. जिसमें दाल चावल, छोले चावल और दूसरी कई चीजें शामिल हैं. अपनी डाइट के बारे में उन्होंने कहा कि वह हरी सब्जियों और प्रोटीन बेस्ड फूड पर ज्यादा ध्यान देती हैं. उन्होंने आगे कहा, "मेरे पास बहुत सारी हरी पत्तेदार सब्जियों के ऑप्शन हैं, सत्तू मेरे प्रोटीन का सोर्स है और इसके अलावा भी बहुत कुछ है. मैं सभी को प्लांट बेस्ड मील को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करूंगी- जो जानवरों और खुद के लिए भी अच्छा है."

यहां देखें वीडियो

वर्क फ्रंट की बात करें तो राधिका मदान ने हाल ही में 'कच्चे लिम्बु' नाम की एक ओटीटी फिल्म में नजर आई थी.

How To Make Mango Lassi Ice Cream: मैंगो लस्सी आइसक्रीम रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com