सीफूड खाने वाली महिलाएं होती हैं जल्दी प्रेगनेंट!

समुद्री भोजन से कम समय में गर्भवती होने तथा 'सैक्सुअल' रूप से सक्रिय होने के अलावा प्रजनन संबंधी कई लाभ हैं.

सीफूड खाने वाली महिलाएं होती हैं जल्दी प्रेगनेंट!

कई बार ऐसा होता है कि लगातार कोशिशों के बावजूद गर्भधारण नहीं हो पाता. मेडिकली सब कुछ ठीक होने के बाद भी जब इस तरह की समस्याएं सामने आती हैं तो मन में तनाव भी बढ़ जाता है. अगर आप अपना परिवार बढ़ाने की योजना बना रहे हैं तो दैनिक भोजन में समुद्री खाने को तुरंत शामिल कर लीजिए क्योंकि एक शोध में खुलासा हुआ है कि समुद्री भोजन का सेवन करनेवाले लोग सेक्सुअली रूप से अधिक सक्रिय होते हैं और महिलाएं जल्द गर्भधारण करती हैं. जर्नल ऑफ क्लीनिकल एंडोक्राइनोलॉजी एंड मेटाबॉलिज्म में प्रकाशित एक शोध के अनुसार, शोध में शामिल जोड़ों में से सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करने वाले 92 फीसदी जोड़ों की महिलाएं इससे कम समुद्री भोजन करने वाले 79 फीसदी जोड़ों की महिलाओं की तुलना में साल के खत्म होने तक गर्भवती हो गईं.
 


बॉस्टन में हार्वार्ड टी.एच. चान स्कूल ऑफ पब्लिक हैल्थ में शोध के सह लेखक औड्रे गैस्किंस ने कहा, "हमारे शोध में निष्कर्ष निकाला गया है कि समुद्री भोजन से कम समय में गर्भवती होने तथा 'सैक्सुअल' रूप से सक्रिय होने के अलावा प्रजनन संबंधी कई लाभ हैं."
 

पैरों को कमजोर कर सकती है स्मोकिंग की आदत...

मोटापा करना है कम, तो घर के बाहर ही उतारे जूते!

उन्होंने बताया, "शोध में पता चला है कि ऐसे जोड़े जो बच्चे पैदा करने की योजना बनाने वाले बना रहे हैं, यदि वे सप्ताह में दो बार समुद्री भोजन करते हैं तो उनमें सैक्सुअल सक्रियता ज्यादा देखी गई और महिलाएं कम समय में ही गर्भवती हो गईं हैं."

और खबरों के लिए क्लिक करें. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com