Chana For Weight Loss: बाहर निकली तोंद को अंदर करने के लिए भुने चने का इस समय करें सेवन, तेजी से घटने लगेगा वजन

Vajan Kam Karne Ke Liye Kab Khaye Chana: वजन को कम करने के लिए सुबह ब्रेकफास्ट में भुने चने का सेवन कर सकते हैं. इसके अलावा आप भुने चने को स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं.

Chana For Weight Loss: बाहर निकली तोंद को अंदर करने के लिए भुने चने का इस समय करें सेवन, तेजी से घटने लगेगा वजन

Chana For Weight Loss: वजन कम करने के लिए कब खाएं भुना चना.

Roasted Chana For Weight Loss: ठंड के मौसम में कई लोगों का वजन तेजी से बढ़ने लगता है. दरअसल सर्दियों के मौसम में हम अधिक फ्राइड चीजें खाने लगते हैं जिसके चलते मोटापे की समस्या बढ जाती है. इस मौसम में वजन बढ़ने का एक कारण ये भी है कि हम ठंड की वजह से एक्सरसाइज, योग जैसी एक्टिविटी को कम कर देते हैं. अगर आप भी वजन को कम करना चाहते हैं तो आप अपनी डाइट में चने को शामिल कर सकते हैं. भूने चने में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, आयरन, कैल्शियम, पोटेशियम और फाइबर पाए जाते हैं. चने में ढेरों विटामिन्स भी होते हैं जो आपकी सेहत के लिए जरूरी है. चने को गुणों का खजाना कहा जाता है. इसलिए आप हेल्दी तरीके से वजन को कम करने के लिए भुने चने को डाइट का हिस्सा बना सकते हैं.

क्या भुना चना वजन घटाने में मददगार है- (Is Roasted Chana Good For Reduce Weight)

अगर आप मोटापा कम करना चाहते हैं तो रोजाना मुट्ठी भर चने का सेवन करें. मुट्ठी भर चने का सेवन आपकी भूख को कंट्रोल करने में मददगार है. इससे आप ओवरइटिंग से बचते हैं. जिससे भूख कम लगती है और वजन को कम करने में मदद मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- Dalia For Weight Loss: सुबह नाश्ते में दलिया में मिलाकर खाएं ये चीजें, तेजी से घटेगा वजन पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक

Latest and Breaking News on NDTV

कब करें भुने चने का सेवन- What Is The Right Time To Eat Roasted Chana For Weight Loss:

वजन को कम करने के लिए सुबह ब्रेकफास्ट में भुने चने का सेवन कर सकते हैं. इससे आप थोड़ी-थोड़ी देर में लगने वाली भूख से बचे रहते हैं और वजन घटाने में मदद मिल सकती है. इसके अलावा अगर आपको शाम में फ्राइड स्नैक्स खाने की आदत है तो आप भुने चने को स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं. इससे आप शाम में फ्राइड चीजों की क्रेविंग से बचे रहेंगे. भुने चने आपके पेट को भरा रखने अधिक खाने से बचाने और वजन को घटाने में मददगार है.

How can I remove tan from my face quickly | Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)