Paneer Manchurian: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल पनीर मंचूरियन

Paneer Manchurian Recipe: मंचूरियन एक व्यापक रूप से पसंद किया जाने वाला स्नैक है और यह नूडल्स के कटोरे के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है, यह एकदम परफेक्ट क्वीक ब्रेकफास्ट है जिसे आप मानसून के मौसम में भी ट्राई कर सकते हैं.

Paneer Manchurian: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल पनीर मंचूरियन

Paneer Manchurian: यह सुपर सिंपल रेस्टोरेंट-स्टाइल पनीर मचुरियन रेसिपी है.

खास बातें

  • पनीर को प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • पनीर से बहुच से व्यंजन बनाए जा सकते हैं.
  • पनीर मंचूरियन रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Paneer Manchurian Recipe:  जब अचानक भूख का एहसास होता है, तो हम कुछ जल्दी, आसान और लिप स्मैकिंग चाहते हैं. लेकिन बहुत सारे व्यंजन जो हम चाहते हैं, उन्हें या तो एक्स्ट्रा समय की आवश्यकता होगी या कुछ उत्तम सामग्री हमारे किचन में उपलब्ध नहीं होगी. तो ऐसी स्थितियों में हम क्या करते हैं? हमारे पास बहुत कम ऑप्शन बचा है और अक्सर हमें बिस्कुट के पैकेट के साथ तालमेल बिठाना पड़ता है. लेकिन कभी-कभी, हमारे सामने ऐसी रेसिपी आ जाती हैं जो हमारे सभी बॉक्सों पर टिक जाती हैं, जैसे कि यह रेस्टोरेंट स्टाइल पनीर मंचूरियन जो जल्दी बनता है, स्वादिष्ट लगता है, और बनाने में काफी आसान है.

5r4v2qg8
यह रेस्टोरेंट स्टाइल पनीर मंचूरियन जो जल्दी बनता है

मंचूरियन एक व्यापक रूप से पसंद किया जाने वाला स्नैक है और यह नूडल्स के कटोरे के साथ पूरी तरह से फिट बैठता है, और स्पाइसी इंडो-चाइनीज रेसिपी के प्रति हमारे जुनून को देखते हुए आप कल्पना कर सकते हैं कि हम पनीर मंचूरियन की एक प्लेट से कितना प्यार करते हैं. शिमला मिर्च और सब्जियों के साथ तीखी चटनी में लिपटे पनीर के कुरकुरे टुकड़े, क्या पसंद नहीं है? यह एकदम परफेक्ट क्वीक ब्रेकफास्ट है जिसे आप विशेष रूप से इस ठंडे मानसून के मौसम में मांग सकते हैं. और अगर आप भी हमारे जैसे हैं, तो यह जानकर कि आप इसे केवल 15 मिनट में बना सकते हैं, आप खुशी से झूमने वाले हैं.

हम पारुल गुप्ता द्वारा उनके यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर यह सुपर सिंपल रेस्टोरेंट-स्टाइल पनीर मचुरियन रेसिपी लेकर आए और हम शांत नहीं रह सकते क्योंकि यह वीडियो हमें हर गुजरते मिनट के साथ भूखा बना रहा है. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस स्नैक को तुरंत इस रेसिपी के साथ बनाएंः

रेस्टोरेंट स्टाइल पनीर मंचूरियन रेसिपी वीडियो यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी Recipe Inside
Batata Vada Idli: स्ट्रीट स्टाइल से घर पर आसानी से बनाएं बटाटा वड़ा इडली
Makhana Bhel: व्रत में चटपटा खाने का है मन तो बनाएं 'मखाना भेल'
Best Diet For Hemoglobin: हीमोग्लोबिन को मेंटेन रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें