Onion For Long Hair: बालों को लंबा, घना और चमकदार बनाने के लिए अपनाएं प्याज के ये चार आसान तरीके!

Onion For Long Hair: बालों को हेल्दी रखने के लिए बालों की केयर करना भी बहुत जरूरी होता है, बाल न सिर्फ आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं. बल्कि आपकी सेहत को भी बताते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि प्याज के इस्तेमाल से बालों को लंबा, घना और चमकदार बनाया जा सकता है.

Onion For Long Hair: बालों को लंबा, घना और चमकदार बनाने के लिए अपनाएं प्याज के ये चार आसान तरीके!

Long Hair: प्याज को ज्यादातर सब्जी में स्वाद को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

खास बातें

  • शहद को स्किन और बालों के लिए भी काफी कारगर माना जाता है.
  • प्याज के रस के साथ ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाने से भी बालों की ग्रोथ अच्छी होती
  • बालों की हेल्थ के लिए बियर काफी फायदेमंद मानी जाती है.

Onion For Long Hair: शरीर को हेल्दी रखने के लिए हम शरीर की केयर करते हैं. ठीक उसी तरह बालों को हेल्दी रखने के लिए बालों की केयर करना भी बहुत जरूरी होता है. लंबे, घने, चमकदार बाल न सिर्फ आपकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं. बल्कि आपके सेहत को भी बताते हैं. क्योंकि आपकी डाइट का सीधा असर आपकी स्किन और बालों पर पड़ता है. लेकिन सिर्फ डाइट ही काफी नहीं हैं बालों की हेल्थ के लिए, इसके लिए आपको नियमित अपने बालों की देखभाल करने की आवश्यकता है. यदि आप अपने बालों की ज़रूरत के अनुसार देखभाल करती हैं, तो आपके बाल आसानी से लंबे-घने-मजबूत बन सकते हैं. अब आप सोच रही होंगी की कैसे और क्या क्या करें? तो हम आपके लिए बहुत ही आसान घरेलू उपाय लेकर आए हैं जो आपके बालों की हेल्थ के लिए अच्छे हो सकते हैं. और उन्हीं में से एक हैं प्याज, प्याज को ज्यादातर सब्जी में स्वाद को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. और कच्चे प्याज को भी सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि प्याज के इस्तेमाल से बालों को लंबा, घना और चमकदार बनाया जा सकता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं बालों को लंबे बनाने के लिए कैसे करें प्याज का इस्तेमाल. 

बालों को लंबा और घना बनाने का काम करता है प्याज:

1. प्याज और नारियल तेलः

प्याज के रस को नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाने से बाल लंबे, घने और चमकदार बन सकते हैं. प्याज के रस को नारियल तेल के साथ मिलाने से उसकी पौष्टिकता और बढ़ जाती है. जो बालों की हेल्थ के लिए अच्छा हो सकता है.

Winter Health Tips: सर्दियों में ठंड से बचने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 4 बेहतरीन चीजें!

4q1njmh8

प्याज के रस को नारियल तेल के साथ मिलाकर लगाने से बाल लंबे, घने और चमकदार बन सकते हैं. 

2. प्याज और शहदः

शहद को स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इतना ही नहीं शहद को स्किन और बालों के लिए भी काफी कारगर माना जाता है. हेल्दी बालों के लिए शहद का इस्तेमाल करना लाभकारी हो सकता है. आपको बस प्याज के रस और शहद को एक साथ मिलाकर बालों पर लगाना है इससे आपके बालों की ग्रोथ हो सकती है. 

अश्वगंधा स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद ही नहीं नुकसानदायक भी, क्या हैं नुकसान जानें एनडीटीवी सेहत वेहत के इस वीडियो में

3. प्याज और बियरः

बालों की हेल्थ के लिए बियर काफी फायदेमंद मानी जाती है. माना जाता है कि बियर से बालों को धोने से बालों में चमक आती है. आप अपने बालों को लंबे करने के लिए प्याज के रस में बियर मिलाकर बालों की जड़ में लगा सकते हैं. इसके अलावा आप बियर शैम्पू का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 

4. प्याज और ऑलिव ऑयलः

ऑलिव ऑयल को सेहत के लिए काफी कारगर माना जाता है. प्याज के रस के साथ ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाने से भी बालों की ग्रोथ अच्छी होती है. इसके लिए आपको प्याज के रस में ऑलिव ऑयल को मिलाना है और बालों की जड़ों पर अच्छे से लगाना है. इससे आपके बाल लंबे और चमकदार बन सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Chicken Recipes: सर्दी में आपको स्वाद को और बेहतर बनाएंगी यह 9 चिकन रेसिपीज

Weight Loss: वजन कम करना है तो डाइट में शामिल करें, ये 5 बेहतरीन फूड्स!

Benefits Of Pistachios: डायबिटीज को कंट्रोल करने में मददगार है पिस्ता, जानें ये जबरदस्त लाभ!

Foods For Migraine: सिर दर्द की समस्या से हैं परेशान तो डाइट में शामिल करें, ये पांच शानदार फूड्स!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Winter Special: पकौड़े में चाहते हैं मीठा और तीखा टेस्ट तो ट्राई करें फ्रूट पकौड़ा रेसिपी, यहां देखें वीडियो