Masala Patties Pav: घर पर आसानी से बनाएं मुंबई स्टाइल मसाला पैटी पाव रेसिपी

Mumbai Style Masala Patties Pav: मुंबई फेमस स्ट्रीट फूड के लिए जाना है. मुंबई का वड़ा पाव तो पूरे देश में पॉपुलर है. अगर आप भी स्ट्रीट फूड लवर हैं हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको जरूरी पसंद आएगी.

Masala Patties Pav: घर पर आसानी से बनाएं मुंबई स्टाइल मसाला पैटी पाव रेसिपी

Masala Patties Pav: मॉनसून के मौसम में कुछ गरमागरम और चटपटा खाने को मिल जाए तो दिन ही बन जाता है.

खास बातें

  • मुंबई का वड़ा पाव तो पूरे देश में पॉपुलर है.
  • मसाला पैटी पाव एक टेस्टी रेसिपी है.
  • फेमस स्ट्रीट फूड है मसाला पैटी पाव.

Mumbai Style Masala Patties Pav:   मुंबई फेमस स्ट्रीट फूड के लिए जाना है. मुंबई का वड़ा पाव तो पूरे देश में पॉपुलर है. अगर आप भी स्ट्रीट फूड लवर हैं हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो आपको जरूरी पसंद आएगी. मॉनसून के मौसम में कुछ गरमागरम और चटपटा खाने को मिल जाए तो दिन ही बन जाता है. मौसम में बदलाव होने पर हर किसी का मन बाहर की चीजों को खाने का करता है, लेकिन बारिश की वजह से धूल और मिट्टी में वायरल इंफेक्शन का ज्यादा खतरा रहता जो सड़क किनारे लगे ठेले पर भी असर कर सकता है. इसलिए ऐसे मौसम में बाहर की चीजों को खाने से बचना चाहिए. तो चलिए हम आपको मुंबई स्टाइल मसाला पैटी पाव की रेसिपी बताते हैं जिसे आप बहुत ही कम समय में बना सकते हैं.

मसाला पैटी पाव सामग्रीः 

इस डिश को बनाने के लिए आपको जीरा, अदरक और लाल मिर्च पाउडर, तेल, लहसुन और नींबू का रस, हल्दी पाउडर और गरम मसाला, हरी मिर्च, उबले और मैश किए हुए आलू, कटा हरी धनिया और नमक की आवश्यकता होगी.

8hjflcv8

मसाला पैटी पाव बनाने की विधिः

सबसे पहले एक पैन लें, उसे गर्म करें और उसमें तेल, जीरा, अदरक, हरी मिर्च और लहसुन डालकर रोस्ट करें. फिर मैश किए हुए आलू डालकर कुछ देर तक पकाएं. इसके बाद इसमें सारे मसाले और नमक अपने स्वादानुसार डालें. इनको अच्छे से मिला लें. और इनसे टिक्की बनाएं. इसके बाद पाव को लेकर हल्का सेंक लें और अपनी पसंद की चटनी और टिक्की के साथ कवर करें, तो कुछ ही समय में आपका टेस्टी मसाला पाव बनकर तैयार हो सकता है.

Breastfeeding Week : बच्‍चे को ऊपर का दूध पिलाना गलत है? डॉ. नुपूर गुप्‍ता से जानें हर सवाल का जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Biryani Recipes: बिरयानी खाने के शौकीन लोगों को बेहद ही पसंद आएंगी ये यूनिक रेसिपीज
Keto Noodles Recipes: नूडल्स खाने के शौकीन हैं तो इन कीटो नूडल्स रेसिपी को करें ट्राई
Paratha Recipes: किसी भी समय के लिए एकदम परफेक्ट साबित होंगी ये पांच बेहतरीन परांठा रेसिपीज
Weight Loss Snacks: तेजी से वजन कम करने के लिए इन कीटो रेसिपीज को करें ट्राई