Sulemani Paratha Recipe: पराठे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक सुलेमानी पराठा, यहां जानें रेसिपी

Indian Cooking Tips: पराठे की ऐसी लोकप्रियता है कि एक विशिष्ट नार्थ इंडियन मील बिना इसके अधूरा है. तेल, घी या मक्खन के साथ घी और मुंह में पानी भरने वाले मसाले, सब्जियों और बहुत कुछ के साथ भरवां पराठे हर उम्र की पसंदीदा रेसिपी हैं.

Sulemani Paratha Recipe: पराठे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक सुलेमानी पराठा, यहां जानें रेसिपी

Sulemani Paratha: नियमित रूप से अंडा पराठे का एक यूनिक और शानदार वर्जन है

खास बातें

  • पराठे नार्थ इंडिया का फेमस मील है
  • पराठे कई प्रकार के बनाएं जा सकते हैं
  • सुलेमानी पराठे को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Sulemani Paratha Recipe: चलिए बस इस बात से सहमत हैं कि पराठे हर नार्थ इंडियन घराने में एक रक्षक हैं. न केवल यह सबसे जल्दी और आसान बनने वाले मील में से एक है, बल्कि इसे खाने के लिए, बचे हुए सब्जी से लेकर नियमित मसालों तक हर चीज से एक पराठा बनाया जा सकता है! पराठे की ऐसी लोकप्रियता है कि एक विशिष्ट नार्थ इंडियन मील बिना इसके अधूरा है. तेल, घी या मक्खन के साथ घी और मुंह में पानी भरने वाले मसाले, सब्जियों और बहुत कुछ के साथ भरवां पराठे हर उम्र की पसंदीदा रेसिपी हैं. यह भी एक साधारण तरीका है पराठे के अंदर अपने बच्चों के लिए सब्जियों को शामिल कर सकते हैं. कोई आश्चर्य नहीं कि यह एक बच्चे के लंचबॉक्स में सबसे लोकप्रिय मील में से एक है! यह बनाने में आसान, जल्दी और बिल्कुल ग्लिट फ्री. 

लेकिन पाइपिंग हॉट पराठे के बारे में सबसे अच्छा पार्ट निस्संदेह शियर किस्म है. आलू पराठा, गोभी पराठा, मिक्स वेज, दाल, प्याज, मूली और यहां तक ​​कि चॉकलेट! लिस्ट में और भी हैं. लोगों ने उन्हें स्वस्थ बनाने के लिए पौष्टिक सब्जियों से भरे और बिना तेल के पराठे बनाने शुरू कर दिए हैं. हाई-प्रोटीन वालों के लिए चिकन और अंडे के परांठे शामिल हैं, सुनने में डरावना नहीं है? और अगर आप प्रोटीन से भरपूर अंडे के परांठे के शौक़ीन हैं, तो हमें यहां एक स्वादिष्ट स्वाद मिलेगा.

Indian Cooking Tips: रेगुलर डोसे से हटकर ट्राई करें यह स्वादिष्ट चिकन डोसा

vai5tgd8

सुलेमानी पराठा एक पानी, अंडा, चीनी और नमक का मिश्रण है

सुलेमानी पराठा एक पानी, अंडा, चीनी और नमक का मिश्रण है, जिसके ऊपर कई परतें होती हैं. नियमित रूप से अंडा पराठे का एक यूनिक और शानदार वर्जन है जिसे आप दही या केचप या रीलीज़ के साथ एड कर सकते हैं. जबकि पारंपरिक रेसिपी किसी भी मसाले का उपयोग नहीं करता है, आप अपने स्वयं के स्वाद के अनुसार एड कर सकते हैं.

सुलेमानी पराठा रेसिपीः

यह रेसिपी बहुत ही आसान है, जहां आपको सभी काम करने वाले आटे, को बेकिंग पाउडर, दूध, तेल, चीनी, नमक और अंडे को मिलाकर स्मूद आटा गूथना है. आटे को लगभग 15 मिनट के लिए ढक दें. इसके बाद, आटे रोल को बॉल्स में विभाजित करें, परतों को बनाने के लिए इसे अच्छी तरह से सुखाएं, इसे चपटा करें और जब तक पकाएं जब तक अच्छे से पक न जाएं. गर्म सर्व करने से पहले इसे ठीक से देखें परतों में थोड़ा सा क्रम्बल करें!

सुलेमानी पराठे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Weight Loss Drinks: स्लिम-ट्रिम फिगर के लिए रात में सोने से पहले करें इन तीन ड्रिंक्स का सेवन, तेजी से घटेगा वजन!

परफेक्ट तंदूरी रोटी बनाते दिखें सोनू सूद, फैंन्स को 'सोनू दा ढाबा' पर आने के लिए किया आमंत्रित

Banana Flower Benefits: डिप्रेशन, पाचन और डायबिटीज में फायदेमंद है केले के फूल का सेवन जानें पांच हैरान करने वाले लाभ!

Bitter Food For Health: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने और सेहतमंद रहने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार कड़वी चीजें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Side Effects OF Lemon Water: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद ही नहीं नुकसानदायक भी है नींबू पानी का अधिक सेवन, जानें ये 6 नुकसान