अगर आपको तीखा खाना पसंद है तो ट्राई करें ये पांच बेस्ट घी रोस्ट रेसिपी

अगर आप मसालेदार भोजन और दक्षिण भारतीय व्यंजनों का मजा लेते हैं, तो आप लोकप्रिय घी रोस्ट से परिचित हो सकते हैं.

अगर आपको तीखा खाना पसंद है तो ट्राई करें ये पांच बेस्ट घी रोस्ट रेसिपी

खास बातें

  • स्पाइसी खाने वालों को खूब पसंद आएगी ये रेसिपीज.
  • शाकाहारी पनीर से इसे बना सकते हैं.
  • घी का अच्छी मात्रा में इस्तेमाल होता है.

अगर आप मसालेदार भोजन और दक्षिण भारतीय व्यंजनों का मजा लेते हैं, तो आप लोकप्रिय घी रोस्ट से परिचित हो सकते हैं. यह रोस्ट मीट और सब्जियों से बना एक क्लासिक मैंगलोर व्यंजन है जिसे मसाले और घी के एक पूल में कुरकुरा और मखमली होने तक पकाया गया है. यह रेसिपी, जिसमें ढेर सारा घी होता है, यह सर्दियों के लिए मजेदार डिश है. आप स्पाइसी और मसालों के साथ अपने भोजन का मजा लेना चाहते हैं, तो ये घी रोस्ट रेसिपीज वही हैं जो आपको चाहिए. इस सेमी ड्राई रेसिपी को कई तरह से तैयार किया जा सकता है. यहां हमने पांच स्वादिष्ट घी रोस्ट रेसिपीज लेकर आए है जिन्हें आपको जरूर ट्राई करना चाहिए.

मिडवीक क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए एकदम परफेक्ट साबित होगी यह चिकन हक्का नूडल्स

Five Best Ghee Roast Recipes: पांच बेस्ट घी रोस्ट रेसिपीज

1. मैंगलोर चिकन घी रोस्ट

इस चिकन घी रोस्ट के साथ, आप मैंगलोर के विशिष्ट व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं. एक स्वादिष्ट ग्रेवी आपके इंट्रेस को और भी बढ़ाएगी जिसे खाने के ​लिए आप और भी लचाएंगे. इस रेसिपी में चिकन, दही, गुड़, इमली और तरह-तरह के मसालों का इस्तेमाल किया जाता है.

2. मटन घी रोस्ट

एक और लोकप्रिय घी रोस्ट रेसिपी है मटन घी रोस्ट. मसालेदार घी की ग्रेवी में डूबा हुए जूसी मटन चंक्स खाने का एक सही समय है. इसे पराठे के साथ सर्व करें.

3. एग घी रोस्ट

एग लवर्स को शिकायत करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे घी रोस्ट ट्विस्ट के साथ भी अंडे का मजा ले सकते हैं. डिश में उबले अंडे का उपयोग किया जाता है और ग्रेवी को मुट्ठी भर सूखी लाल मिर्च, टमाटर और प्याज से बनाया जाता है. मसाले में काली मिर्च, जीरा, धनिया के बीज, तेज पत्ता, अदरक और लहसुन जैसे मसालों का भी इस्तेमाल किया जाता है.

4. प्रॉन घी रोस्ट

सीफूड खाने का शौक रखने वालों को निराश होने की जरूरत नहीं है. प्रॉन घी रोस्ट की इस अनोखी डिश को बनाएं. तीखे स्वाद के लिए कश्मीरी लाल मिर्च और इमली का इस्तेमाल करें. घी डिश को अपना एक स्वाद देता है जबकि प्रॉन्स भी अपने फ्लेवर रिलीज है.

5. पनीर घी रोस्ट

घी रोस्ट सिर्फ मांसाहारी लोगों के लिए नहीं है. शाकाहारी भी पनीर के साथ इसे पकाकर इसका लुत्फ उठा सकते हैं. इसका स्वाद उतना ही अच्छा होता है जितना कि मीट का उपयोग करने वाली घी रोस्ट रेसिपी. पनीर इसमें एक नरम बनावट भी जोड़ता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में एक आदमी साइकिल पर 100 से ज्यादा तरह के डोसे बेच रहा है, वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा