Manchow Momo Soup: 15 मिनट में कैसे बनाएं स्ट्रीट-स्टाइल मनचाओ मोमो सूप

जब बात मोमोज की हो, तो इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह एक बहुत पसंद किया जाने वाला स्ट्रीट फूड डिश है.

Manchow Momo Soup: 15 मिनट में कैसे बनाएं स्ट्रीट-स्टाइल मनचाओ मोमो सूप

खास बातें

  • मोमोज की आपको कई वैराइटी देखने को मिलती है.
  • मोमोज को पेयर करने के लिए कई तरह के सूप बनाते हैं.
  • जो सूपर स्पाइसी है वह है मनचाओ सूप.

जब बात मोमोज की हो, तो इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि यह एक बहुत पसंद किया जाने वाला स्ट्रीट फूड डिश है. दिल्ली में मोमोज की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर नुक्कड़ पर तरह-तरह के मोमोज बेचने वालों की कतारें लगी हुई हैं. स्टीम्ड मोमोज, तंदूरी मोमोज, फ्राइड मोमोज, चॉकलेट मोमोज - चुनने के लिए ढेर सारे विकल्प हैं. इन छोटी ट्रीट को स्पाइसी रेड चिली सॉस या फिर एक बाउल गरमागरम सूप के साथ पेयर किया जाता है. सूप का यह बाउल विभिन्न प्रकार की कटी हुई सब्जियों, मसालों और सीजनिंग के साथ बनाया जाता है. अगर आप मोमोज को उतना ही पसंद करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम आपके लिए एक मजेदार मोमो सूप रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके लिए कम्पलीट तिब्बती भोजन के स्वाद को बढ़ा देती है. इसे घर पर बनाना बहुत ही आसान भी है. तो हम किस बात का इंतज़ार कर रहे हैं? आइए रेसिपी के साथ शुरुआत करते हैं.

यहां देखें, 3 किलो का समोसा खाओ और 11 हजार रूपये नकद इनाम में पाओ

बहुत से लोग अपने मोमोज को पेयर करने के लिए कई तरह के सूप बनाते हैं. कुछ लोग क्लियर सूप  बनाते हैं जबकि अन्य चिकन / शाकाहारी स्टॉक के साथ सर्व कर सकते हैं, लेकिन सबसे लोकप्रिय सूप जो सर्व किया जाता है जो सूपर स्पाइसी है वह है मनचाओ सूप.

मनचाओ मोमो सूप रेसिपी: कैसे बनाएं मनचाओ मोमो सूप

आप इस सूप को तब भी बना सकते हैं जब आपको कुछ गर्म और कम्फर्टिंग खाना या पीना हो. रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको सबसे पहले पत्तागोभी, गाजर, प्याज और शिमला मिर्च के बाद अदरक और लहसुन जैसी सभी सब्जियों को बारीक काट लेना होगा.

अगले स्टेप में है, एक बड़ा बर्तन लें, उसमें पानी भरें और इन सभी सब्जियों को उसमें डालें. इसे उबाल लें. अब सोया सॉस, सिरका, ग्रीन चिली सॉस के साथ नमक और काली मिर्च जैसे सीज़निंग और सॉस डालने का समय है.

मनचाओ  मोमो सूप की पूरी स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

रनबीर कपूर और आलिया भट्ट ने इस खूबसूरत थ्री टायर केक के साथ सेलिब्रेट की अपनी वेडिग सेरेमनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मोमोज की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.