Holi 2022: होली पार्टी के मौके पर ट्राई करें ये मशहूर सेव पूरी चाट- Video inside

Holi 2022: होली का त्योहार बेहद ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल होली 18 मार्च 2022 को मनाई जाएगी.

Holi 2022: होली पार्टी के मौके पर ट्राई करें ये मशहूर सेव पूरी चाट- Video inside

खास बातें

  • चाट हर मौके पर अपनी एक खास जगह बना ही लेती है.
  • होली का पर्व भी स्वादिष्ट व्यंजनों के बिना अधूरा माना जाता है.
  • सेव पूरी चाट होली पर बनाएं और सबको इम्प्रेस करें.

होली का त्योहार बेहद ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल होली 18 मार्च 2022 को मनाई जाएगी. देश के अलग- अलग हिस्सों में होली को अलग-अलग तरीके से मनाया जाता है लेकिन एक चीज जो सामानंर है वह है होली पर बनाएं जाने वाले पारंपरिक पकवान. अन्य त्योहारों की तरह होली का पर्व भी स्वादिष्ट व्यंजनों के बिना अधूरा माना जाता है. होली आने से पहले ही मिठाई की दुकानों को पर आपको स्वादिष्ट गुजिया देखने को मिलने लगती है. इतना ही नहीं कई भारतीय घरों में होली से कुछ दिन पहले ही लोग गुजिया, नमकपारे और मठरी जैसी व्यंजन बनाने लगते हैं. वहीं बहुत से घरों में होली वाले दिन सुबह से ही पकौड़े, दही भल्ला और चाट जैसे स्वादिष्ट व्यंजन बनाएं जाते हैं, जिनका मजा लोग अपने मेहमानों और परिवार वालों के साथ होली पार्टी के दौरान लेना पसंद करते हैं.

South Indian Rice Recipes: लंच में खाना चाहते हैं कुछ लाइट तो ट्राई करें ये पांच साउथ इंडियन राइस रेसिपीज

चाट हर मौके पर अपनी एक खास जगह बना ही लेती है, अब तक आपने घर पर पालक पत्ता चाट, पापड़ी चाट जैसी अन्य चाट रेसिपीज जरूर बनाई होगी लेकिन, इस बार अगर आप कुछ डिफ्ररेंट ट्राई करना चाहते हैं तो हम आपके लिए सेव पूरी चाट की बेहतरीन रेसिपी लेकर आए हैं जिसे यूट्यूबर शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारुल पर पोस्ट किया है. इसे बनाना बहुत ही आसान है और यकीन मानिए इस बार जब आप इसे होली पार्टी के दौरान सर्व करेंगे तो सब आपसे इम्प्रेस हो जाएंगे.

मुंबई स्पेशल सेव पूरी चाट के बनाने के लिए सबसे पहले बेसन, मैदा, सूजी को मिलाकर पतली पतली पूरी तैयार की जाती है, और इन्हें तेल में क्रिस्पी होने तक डीप फ्राई किया जाता है. इसके बाद उबले आलू में प्याज और मसाले मिलाकर एक टॉपिंग बनाते हैं. अब आती है बारी असेंबिलिंग की, सबसे पहले पूरियों को एक प्लेट में फैला लें, इस पर आलू की तैयार टॉपिंग रखें, उस पर खट्टी-मीठी और तीखी तीनों तरह की चटनी डालकर सर्व करें. हमारा यकीन है कि एक बार इस सेव पूरी चाट को खाने के बाद दोबारा इसे जरूर ट्राई करना चाहेगा. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इसकी खास रेसिपी पर:

सेव पूरी बनाने के लिए यहां देखें रेसिपी वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Indian Cooking Tips: हेल्दी मिड-वीक मील और लंच के लिए आज ही आजमाएं ये नो ऑयल रेसिपीज