विज्ञापन

दादी मां ने बताया सेहतमंद, आसान और पावरफुर लड्डू बनाने का तरीका, न्यूट्रिशनिष्ट ने किया शेयर तो हो गया वायरल, देखें Video

Powerful Laddu Recipe: एक दिल को छू लेने वाली इंस्टाग्राम रील में, रचना की मां ने अपना डेब्यू किया, जिसमें हेल्दी लड्डू बनाने की सरल प्रक्रिया दिखाई गई. "मेरी मां की डेब्यू रील" शीर्षक वाले वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

दादी मां ने बताया सेहतमंद, आसान और पावरफुर लड्डू बनाने का तरीका, न्यूट्रिशनिष्ट ने किया शेयर तो हो गया वायरल, देखें Video
यह लड्डू रेसिपी कई तरह से मदद करती है.

Healthy Laddu Recipe: लड्डू, एक पारंपरिक भारतीय मिठाई है, जिसे लंबे समय से अपने हाई शुगर, घी और प्रोसेस्ड आटे की सामग्री के कारण एक अनहेल्दी भोग के रूप में देखा जाता है. हालांकि, न्यूट्रिशनिष्ट रचना मोहन इस धारणा को एक गेम-चेंजिंग रेसिपी के साथ चुनौती दे रही हैं जो क्लासिक लड्डू को न्यूट्रिशनिष्ट ट्रीट में बदल देती है. एक दिल को छू लेने वाली इंस्टाग्राम रील में, रचना की मां ने अपना डेब्यू किया, जिसमें हेल्दी लड्डू बनाने की सरल प्रक्रिया दिखाई गई. "मेरी मां की डेब्यू रील" शीर्षक वाले वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है.

यह भी पढ़ें: व्रत में खाई जाने वाली ये सफेज चीज देती है कई चमत्कारिक फायदे, कई रोगों से राहत दिलाने में भी कारगर

इंस्टाग्राम पर न्यूट्रिशनिस्ट और कोच द्वारा शेयर किए गए वीडियो में, हम एक सरल प्रक्रिया देखते हैं: अजवाइन, सौंफ, कद्दू के बीज, काली मिर्च, काजू, बादाम और मखाने के मिश्रण को सूखा भूनना, फिर मिश्रण को बारीक पीसना. इसके बाद हम देखते हैं कि घी में बेसन डाला जाता है और इसे चने के आटे के साथ मिलाया जाता है. अंत में, वह मिश्रण को लड्डू का आकार देती है. वीडियो के ऊपर लिखा है, "मिठाई से समझौता किए बिना दादी मां का वजन घटाने का नुस्खा."

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "हर दिन एक लड्डू, चाहे आप इंफेक्शन, जोड़ों के दर्द, पाचन संबंधी समस्याओं, पढ़ाई या बच्चे के जन्म से जूझ रहे हों," 

यह भी पढ़ें: सारा तेंदुलकर ने शेयर की लंदन फूड डायरी की फोटोज, तो यूजर्स के मुंह में आ गया पानी, आप भी देखिए...

यहां देखें:

तीन हफ़्ते पहले पोस्ट किए जाने के बाद से, इस वीडियो को 4.5 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

एक यूजर ने लिखा, "क्या आप सभी सामग्रियों के सही अनुपात के साथ रेसिपी शेयर करेंगे?" जबकि दूसरे यूजर ने कमेंट किया कि, "आपकी मां का स्वागत है- कृपया प्रत्येक सामग्री की सही मात्रा बताएं? यह स्वादिष्ट और बहुत सेहतमंद लग रहा है. मैं इसे अपने बेटे के लिए बनाना चाहूंगा जो 5 दिनों में बोर्डिंग स्कूल जाने वाला है."

"लेकिन कैलोरी बहुत है, घी बहुत है," एक यूजर ने लिखा.

"मैम डायबिटिक वाले भी खा सकते हैं क्या?" एक और यूजर ने पूछा.

"आखिरकार, मां आ गई, आप बताइए कि आपने मुझे इस तरह कैसे खिलाया?" एक और यूजर ने लिखा.

"वाह...मां कमाल की होती हैं. क्या आप कृपया आंटी से लड़कों के लिए वज़न बढ़ाने की कुछ रेसिपी शेयर करने के लिए कह सकती हैं? धन्यवाद," किसी ने पूछा.

हालांकि, एक यूजर ने कहा कि इन लड्डुओं से वजन कम करने का कोई तरीका नहीं है: "बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल, हाई ब्लड प्रेशर, ट्राइग्लिसराइड्स, हाई शुगर का कारण. दालों से मिलने वाला हाई फाइबर ही इसका एकमात्र लाभ है."

आप इस वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
व्रत में खाई जाने वाली ये सफेज चीज देती है कई चमत्कारिक फायदे, कई रोगों से राहत दिलाने में भी कारगर
दादी मां ने बताया सेहतमंद, आसान और पावरफुर लड्डू बनाने का तरीका, न्यूट्रिशनिष्ट ने किया शेयर तो हो गया वायरल, देखें Video
एक्स्ट्रेस डकोटा जॉनसन ने अनजाने में ली कैफीन की ओवरडोज, उड़ गई रातों की नींद, जानिए उनके साथ क्या हुआ?
Next Article
एक्स्ट्रेस डकोटा जॉनसन ने अनजाने में ली कैफीन की ओवरडोज, उड़ गई रातों की नींद, जानिए उनके साथ क्या हुआ?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com