Golgappa Water Recipe: मार्केट जैसा गोलगप्पे का खट्टा-मीठा पानी बनाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी

Golgappa Water Recipe: गोलगप्पे का खट्टा मीठा पानी ही इसके स्वाद को बढ़ाता और दिल को खुश कर देता है. बाजार में इस खट्टे मीठे पानी का स्वाद चख कर इसे घर में बनाने का मन कर रहा हो तो आप ट्राई करें ये रेसिपी.

Golgappa Water Recipe: मार्केट जैसा गोलगप्पे का खट्टा-मीठा पानी बनाने के लिए ट्राई करें ये रेसिपी

Golgappa Water Recipe: टेस्टी खट्टे, मीठे और चटपटे पानी की रेसिपी.

गोलगप्पा, पानी पुरी, गुपचुप या पुचका, नाम चाहे जो इसे सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है. कहीं इसे आलू तो कहीं छोले के साथ परोसा जाता है, लेकिन एक चीज जो इसकी कॉमन है वो है इसका पानी. गोलगप्पे का खट्टा मीठा पानी ही इसके स्वाद को बढ़ाता और दिल को खुश कर देता है. बाजार में इस खट्टे मीठे पानी का स्वाद चख कर इसे घर में बनाने का मन कर रहा हो तो आप सेलिब्रिटी शेफ कुणाल कपूर से इसकी रेसिपी से सीख सकते हैं.

शेफ कुणाल कपूर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से गोलगप्पे का खट्टा मीठा पानी बनाने की मजेदार रेसिपी शेयर की है. खास बात ये है कि इस पानी को आप बिना गोलगप्पे के भी पी सकते हैं, क्योंकि इसका स्वाद बेहद अमेजिंग है. आइए इस रेसिपी को देखते हैं. 

Kadha For Immunity: इम्यूनिटी ही नहीं सर्दी-जुकाम में भी मददगार है अजवाइन का काढ़ा, यहां जानें कैसे बनाएं...

j4cq7n7

Paratha Tricks: बेलते वक्त फट जाता है पराठा तो जानें ये आसान ट्रिक्स, पराठे बनेंगे फूले-फूले और परफेक्ट...

खट्टा मीठा पानी बनाने के लिए सामग्री-

  • इमली- 50 ग्राम
  • पानी- एक लीटर
  • गुड़- तीन बड़े चम्मच
  • खड़ा धनिया- एक चम्मच
  • जीरा भुना और कूटा हुआ- 2 चम्मच
  • काला नमक- एक चम्मच
  • सफेद नमक- एक चम्मच
  • लाल मिर्च पाउडर- आधा चम्मच
  • काली मिर्च पाउडर- आधा चम्मच
  • हरी इलायची पाउडर- एक छोटा चम्मच

बनाने की विधि-

इस खट्टे मीठे पानी को बनाने के लिए सबसे पहले इमली को पानी के साथ मिला कर पैन में डालें और इसे गैस पर चढ़ाएं. मीडियम फ्लेम पर इसे उबालना है. इसमें खड़ा धनिया और जीरा डालें और चलाते रहे. अब इसमें काला और सफेद नमक डालें और चलाएं. इसके बाद लाल और काली मिर्च का पाउडर भी डाल लें. हरी इलायची का पाउडर डालें, इससे फ्रेशनेस आएगी. इन सभी को एक साथ मिलाकर अच्छे से पकाएं और फिर गैस बंद कर दें. इसे छान कर आप चाहे तो गोलगप्पे में डाल कर इसका मजा लें या ऐसे भी इस खट्टे मीठे ड्रिंक का मजा ले सकते हैं. 

Bharwan Shimla Mirch: शिमला मिर्च की सब्जी खाकर हो गए हैं बोर तो फटाफट बनाएं स्वादिष्ट भरवां शिमला मिर्च, नोट करें रेसिपी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.