Poha Idli: भूख लगने पर मिनटों में बनाएं यह स्वादिष्ट पोहा इडली- Recipe Inside

इडली लंबे समय से हमारे कम्फर्ट फूड की सूची का हिस्सा रही है और हमें कभी निराश नहीं करती है.

Poha Idli: भूख लगने पर मिनटों में बनाएं यह स्वादिष्ट पोहा इडली- Recipe Inside

खास बातें

  • पोहा इडली बनाने में आसान है.
  • पोहा इडली के बैटर को रोज़मर्रा की घरेलू सामग्री के साथ तैयार कर सकते हैं.
  • इसे बनाने के लिए पहले पोहा को पाउडर के रूप में पीस लें.

नरम, फूली और भाप में पकी हुई इस व्यंजनों का वर्णन कैसे करेंगे - क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि यह क्या है?. अगर आपका पहला विचार इडली है, तो आप सही हैं! इडली लंबे समय से हमारे कम्फर्ट फूड की सूची का हिस्सा रही है और हमें कभी निराश नहीं करती है. यह डिश स्ट्रीट वेंडर्स, रेस्टोरेंट में आसानी से मिल जाती है और इसे घर पर भी रोजमर्रा की सामग्री से बनाया जा सकता है. हालांकि, घर पर इडली पकाते समय, दाल को भिगोने में घंटों लग सकते हैं और अंत में पूरे दिन के लिए घोल को खमीर करना होता है. तो, अगर आप अपने काम को आसान और जल्दी करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं स्वादिष्ट पोहा इडली की रेसिपी!

Mumbai-Style Chicken Frankie: घर पर आसानी से कैसे बनाएं अपना फेवरेट स्ट्रीट स्टाइल चिकन फैंकी

पोहा इडली बनाने में आसान है और इसमें सामान्य चावल की इडली की तरह ही फूली हुई बनावट होती है. आप पोहा इडली के बैटर को रोज़मर्रा की घरेलू सामग्री के साथ जल्दी से फेंट सकते हैं, और यकीन मानिए, एक बार यह रेसिपी को बनाने के बाद, आप इसे बार बार बनाना चाहेंगे! इस स्वादिष्ट इडली को नारियल की चटनी और सांबर के साथ पेयर करके एक क्विक साउथ इंडियन भोजन का मजा लें.

iispvkr

ये है पोहा इडली की रेसिपी | पोहा इडली रेसिपी

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले पोहा को पाउडर के रूप में पीस लें. इसमें एक कप दही डालकर दोनों को मिला लें. अब राइस रवा को बैचों में डालें और बैटर को मिलाते रहें. सुनिश्चित करें कि कोई गांठ न बने. इसके बाद, इडली बैटर जैसी स्थिरता बनाने के लिए नमक और पानी डालें. इस घोल को 30 मिनट के लिए या रवा के पानी सोखने तक खमीर आने दें.

अगर बैटर सूखा लग रहा हो तो थोड़ा और पानी डालकर मिला लें. पकाने से ठीक पहले, फ्रूट सॉल्ट डालें और इडली मेकर में बैटर डालें. अच्छी तरह पकने तक भाप में पकाएं. एक बार हो जाने के बाद, अपनी स्वादिष्ट इडली का मजा लें!

पोहा इडली की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज ही इन स्वादिष्ट इडली को बनाएं और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी