फराह खान को आ रही है पंजाब की याद, स्टोरी शेयर कर बताया क्या खाना कर रही हैं मिस

Farah Khan Food Diary: जब कोई पंजाबी खाने के बारे में सोचता है, तो सरसों का साग और मक्की की रोटी का क्लासिक कॉम्बिनेशन हमेशा दिमाग में आता है.

फराह खान को आ रही है पंजाब की याद, स्टोरी शेयर कर बताया क्या खाना कर रही हैं मिस

फराह खान को आ रही है पंजाब की याद.

जब कोई पंजाबी खाने के बारे में सोचता है, तो सरसों का साग और मक्की की रोटी का क्लासिक कॉम्बिनेशन हमेशा दिमाग में आता है. इस बेहद पसंद किए जाने वाले व्यंजन को तैयार करने के लिए, सरसों के साग को बारीक काट लिया जाता है और पकाया जाता है, एक स्वादिष्ट तड़का दिया जाता है, और मक्के के आटे की रोटियों के साथ परोसा जाता है. शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे ये खाना पसंद नहीं होगा. बता दें कि इस बेहतरीन कॉम्बिनेशन को फराह खान कुंदर भी पसंद करती हैं. उन्होंने हाल ही में किसी फिल्म के सेट से एक वीडियो शेयर किया था. वीडियो में, कई महिलाएं पारंपरिक पंजाबी तरीके से सरसो का साग और मक्की की रोटी बनाती हुई दिखाई दे रही हैं, जिसमें उनके सिर फुलकारी दुपट्टे से ढके हुए हैं. वीडियो को कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा, "मिसिंग अमृतसर! #makkidiroti #sarsokasaag." उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को भी टैग किया और कहा, "हमें वापस जाने की जरूरत है."

यहां देखें स्टोरी 

Latest and Breaking News on NDTV

अपनी अमृतसर ट्रिप के दौरान, फराह खान ने सरसों का साग और मक्की की रोटी तक सीमित न रहकर कई तरह के पंजाबी व्यंजनों का आनंद लिया. इससे पहले, उन्होंने छोले भटूरे खाते हुए एक वीडियो शेयर किया था और अमृतसर के प्रतिष्ठित फूड स्टॉप, ज्ञानी लस्सी की फोटोज भी पोस्ट की थीं. अगर आप भी फराह खान की तरह पंजाबी खाना मिस कर रहे हैं, तो यहां कुछ रेसिपी हैं जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं. 

सरसों का साग 

अब बात जब सरसों के साग की हो रही है तो फिर आपके मुंह में भी पानी आया होगा और इसे खाने का दिल किया होगा. सर्दियों का मौसम और गर्मा-गर्म साग और फिर क्या चाहिए. इसको बनाना भी बहुत आसान है जायके में तो इसका कोई जवाब ही नहीं. अगर आप भी पहली बार सरसों का साग बनाने जा रहे हैं तो ये रेसिपी आपके बहुत काम आने वाली है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

मक्के की रोटी 

अब जब सरसों के साग की बात हो ही गई है तो ये बिना मक्के की रोटी के अधूरा है. मक्के की रोटी बनाना थोड़ा कठिन होता है. क्योंकि इसको हाथ से पोकर बनाया जाता है. इसलिए कई लोग इसे घर पर बनाने से थोड़ा बचते हैं. अगर आप भी पहली बार मक्के की रोटी बनाने जा रहे हैं. या आपको इसे बनाने में दिक्कत होती है तो शेफ कुणाल कपूर ने इसे बनाने का एक सिंपल सा तरीका शेयर किया है. जिससे आप आसानी से इसे घर पर बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)