Egg Tikka: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी एग टिक्का रेसिपी

Egg Tikka Recipe: क्या आप टेबल पर टिक्कों के बिना किसी स्पेशल अवसर या पार्टी की कल्पना कर सकते हैं? ठीक है, अगर आप हमसे पूछें, तो हम नहीं कर सकते. अन्य टिक्का रेसिपीज की तरह, इस टिक्का रेसिपी में भी तीखे मसालों, दही और क्रीम का उपयोग किया जाता है.

Egg Tikka: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं टेस्टी एग टिक्का रेसिपी

Egg Tikka: अरोमा और स्मोकी फ्लेवर इस रेसिपी को बाकियों से अलग बनाता है.

खास बातें

  • अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स है.
  • अंडे से बहुत से व्यंजन बनाएं जाते हैं.
  • एग टिक्का एक टेस्टी रेसिपी है.

Egg Tikka Recipe:  क्या आप टेबल पर टिक्कों के बिना किसी स्पेशल अवसर या पार्टी की कल्पना कर सकते हैं? ठीक है, अगर आप हमसे पूछें, तो हम नहीं कर सकते. अंतहीन वैराइटी वाली एक रेसिपी को केवल एक लेविश स्प्रेड बना कर नहीं छोड़ा जा सकता है, है ना? हर जगह चिकन टिक्का और पनीर टिक्का से लेकर फिश टिक्का तक, टिक्का ने हर पार्टी मेनू और रेस्टोरेंट मेनू को और कुछ नहीं की तरह ले लिया है. टिक्का की स्फूर्तिदायक अरोमा और स्मोकी फ्लेवर इस रेसिपी को बाकियों से अलग बनाता है. अगर आप भी उतना ही पसंद करते हैं जितना हम करते हैं, तो हमें यकीन है कि आपको भी एग टिक्का की यह डिश पसंद आएगी.

अन्य टिक्का रेसिपीज की तरह, इस टिक्का रेसिपी में भी तीखे मसालों, दही और क्रीम का उपयोग किया जाता है, जो इसे और अधिक पौष्टिक और तृप्त करने वाला व्यंजन बनाते हैं. जो चीज इसे अलग बनाती है वह है अंडे का मिश्रण जो इसे एक अलग प्लेवर के साथ-साथ इसके मसाले में एक तेज टेस्ट देता है. पुदीने की चटनी, अनियन रिंग और ऊपर से नींबू निचोड़ कर इसका सबसे अच्छा आनंद लिया जाता है! अगर आप सोच रहे हैं कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए, तो पूरी रेसिपी जानने के लिए नीचे पढ़ें.

एग टिक्का बनाने की रेसिपीः (Egg Tikka Recipe)

इस अंडे की टिक्का रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे लंबे समय तक मैरीनेट करने की आवश्यकता नहीं होती है. आप इसे कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं! आपको बस एक बड़ा कंटेनर लेना है, उसमें दही या दही के साथ ड्राई मसाले, नमक, नींबू का रस, सरसों का तेल और बेसन डालकर अच्छी तरह मिला लें.

अंडे को बैटर में डुबोएं और धीरे से मिलाएं और 10-15 मिनट के लिए अलग रख दें.

ओवन को 180- 200 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें. एक बेकिंग ट्रे को मेल्ट बटर या घी से ग्रीस करें, अंडे को बेकिंग ट्रे पर रखें. एग तैयार होने के बाद आप जले हुए कोयले का एक टुकड़ा डाल सकते हैं. अनियन रिंग से गार्निश करें और साथ में हरी चटनी और लेमन वेज के साथ सर्व करें.

एग टिक्का की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

एग स्टार्टर की और रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Crunchy Poha Bhel: सिर्फ 10 मिनट में बनाएं क्विक टेस्टी और क्रंची पोहा भेल स्नैक
Dal Makhani: घर पर आसानी से बनाएं ढाबा स्टाइल दाल मखनी रेसिपी
Cashews For Energy: एनर्जी को बूस्ट करने के लिए काजू का करें सेवन, ये हैं अन्य फायदे
How To Prevent Kidney Stones: किडनी स्टोन के दर्द से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय