विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2018

Chicken Recipe: मुंह में आ जाएगा पानी, यहां है चिकन बनाने की 6 आसान रेसिपी

Chicken recipe : चिकन को अपने ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में शामिल कर सकते हैं. और चिकन की रेसिपी (chicken recipe in Hindi) यहां हैं.

Chicken Recipe: मुंह में आ जाएगा पानी, यहां है चिकन बनाने की 6 आसान रेसिपी

Chicken Recipe: प्रोटीन सही या अधिक मात्रा में लेने के लिए अक्सर हम अंडे का रुख करते हैं, लेकिन हो सकता है कि आपको यह उतना पसंद न हो. तो इसके विकल्प के तौर पर आप प्रोटीन और स्वाद दोनों के लिए अपना सकते हैं चिकन को. चिकन में अंड़े से ज्यादा प्रोटीन होता है और स्वाद का तो आपको पता ही है... अगर आपको अंडे से एलर्जी है तो आप प्रोटीन के लिए चिकन खा सकते हैं. यह एक अफोर्डेबल, वर्सेटाइल और प्रोटीन से भरपूर आहार है. आधा कप पके हुए चिकन में 22 ग्राम प्रोटीन होती है, जो अंड़े से कहीं ज्यादा है. चिकन का स्वाद भी अच्छा होता है और यह कई चीजों के साथ बनाया भी जा सकता है. 

तो अब अंडा पसंद न होने पर इसे खाने की कोई जरूरत नहीं. या फिर अगर आप सिर्फ अंडा खा-खाकर बोर हो चुके हैं, तो चिकन को अपने ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में शामिल कर सकते हैं. और चिकन की रेसिपी (chicken recipe in Hindi) यहां हैं- 

तो चलिए जानते हैं कि चिकन की 6 रेसिपी जो आप अपने ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में शामिल कर सकते हैं. (6 Yummy Ways To Have Chicken For Breakfast, Lunch And Dinner): 

 

 

रेसिपी (recipe) :

 

चिकन दम बिरयानी रेसिपी (Chicken dum biryani Recipe)

chicken dum biryani


चिकन दम बिरयानी बनाने में काफी समय लगता है लेकिन अगर आप नॉनवेज खाने के शौकीन है तो इसका स्वाद आपको पसंद आएगा. बिना रंग बदले मसालों का इस्तेमाल करके बनाई गई चिकन दम बिरयानी को आप एक बार बना लेंगे तो उसे बार-बार बनाना पसंद करेंगे. इसे आप पार्टी या खास मौकों पर बना सकते हैं.
दम बिरयानी में बासमती चावलों को कई खुशबूदार मसालों में तैयार किया जाता है और इसे झोल के साथ सर्व किया जाता है.

 

Improve Sex Life: सेक्स पावर बढ़ाएंगे ये 10 फूड, आज ही करें ट्राई...

 

बटर चिकन रेसिपी (Butter chicken Recipe)

 

butter chicken



 पंजाबी किचन में तैयार की जाने वाली ये डिश कई सालों से भारत में काफी मशहूर है. भारतीयों के अलावा कई विदेशी भी बटर चिकन खाना पसंद करते हैं खासतौर जिन्हें इंडियन खाने का स्वाद पसंद हो. इस डिश को कई तरह से बनाया जाता है. मगर बटर चिकन की यह रेसिपी ​सीधा मोती महल की किचन से निकलकर आई है. बटर चिकन की इस रेसिपी को आप आसानी से फोलो कर सकते हैं. पूरी रात इसे मैरीनेट करें, चिकन को टमाटर की प्यूरी, क्रीम और मसाले डालकर बनाया जाता है. यह रेसिपी डिनर पार्टी के लिए बेहतरीन रेसिपी है. नॉर्थ इंडियन चिकन की यह रेसिपी पूरे देश में उसी दिलचस्पी से बनाई जाती है.

 

कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक, भारत में बनने वाली 10 मज़ेदार व्यंजनों की विधियां

 

लो फैट बटर चिकन रेसिपी (Low fat butter chicken Recipe)

 

chicken



यहां लो फैट बटर चिकन की रेसिपी के बारे में बता रहे हैं. यह खाने में टेस्टी ही नहीं, बल्कि बनाने में आसान भी है. बिना बटर का फ्लेवर आपको इसका फैन बना देगा. आप चाहे तो इसे राइस या फिर रोटी के साथ भी खा सकते हैं.

 

दिल की हर बीमारी को दूर करेंगे ये 7 उपाय...


ताज़ा मेथी चिकन रेसिपी (Fresh methi chicken Recipe)

 

methi chicken



चिकन को कई तरह से बनाया जा सकता है लेकिन क्या आपने मेथी के स्वाद वाला चिकन ट्राई किया है. अगर नहीं तो इस स्वादिष्ट चिकन रेसिपी का स्वाद जरूर चखें. मुलायम चिकन के पीस को ताज़ा मेथी की पत्तियों और खुशबूदार मसालों में पकाया जाता है.

चिकन और टोफू सैटे रेसिपी (Chicken and tofu satay Recipe)

 

tofu

चिकन और टोफू के पीस को मैरीनेट करके सिलाई में पिरोया जाता है और बार्बीक्यू किया जाता है. आप इसे मूंगफली की सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं.

तो ट्राई करें ये रेसिपी और हमें बताएं. 

 

और खबरों के लिए क्लिक करें. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits Of Sahjan: डायबिटीज में फायदेमंद हैं सहजन की पत्तियों का सेवन, जानें 6 अद्भुत लाभ!
Chicken Recipe: मुंह में आ जाएगा पानी, यहां है चिकन बनाने की 6 आसान रेसिपी
Green tea side effects Green Tea Pine ke Nuksaan
Next Article
जरूरत से ज्यादा ग्रीन टी दे सकती है भयंकर नतीजा, यहां जाने Green Tea के Side Effects
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;