विज्ञापन
Story ProgressBack

एयर इंडिया फ्लाइट के मील में निकली ब्लेड, फूड ऑथॉरिटी ने Air India की कैटरिंग फर्म को भेजा नोटिस

Blade In Flight Meal: हाल ही में फ्लाइट के दौरान फूड की सुरक्षा, स्वच्छता और सर्विस में सुधार के संबंध में एयरलाइन कैटरिंग कंपनी ताजसैट्स को एक नोटिस जारी किया है.

एयर इंडिया फ्लाइट के मील में निकली ब्लेड, फूड ऑथॉरिटी ने Air India की कैटरिंग फर्म को भेजा नोटिस
Blade In Flight Meal: फ्लाइट के खाने में मिली ब्लेड.

अगर आप भी फ्लाइट का सफर करते हैं और खाने के शौकीन हैं तो आपको ये खबर हैरान कर सकती है. भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने हाल ही में फ्लाइट के दौरान फूड की सुरक्षा, स्वच्छता और सर्विस में सुधार के संबंध में एयरलाइन कैटरिंग कंपनी ताजसैट्स को एक नोटिस जारी किया है. एयर इंडिया के एक यात्री ने दावा किया था कि बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट के दौरान उसे खाने में ब्लेड जैसी धातु की वस्तु मिली थी. एक पत्रकार, मैथ्यूज पॉल ने पिछले सप्ताह एयर इंडिया एआई 175 फ्लाइट में अपनी आपबीती शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

ये भी पढ़ें: स्पाइडर-मैन ने छत पर बनाई रोटियां, इंटरनेट पर वायरल वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, घटना 9 जून, 2024 को हुई, जिसके बाद खाद्य सुरक्षा प्राधिकरण ने ताजसैट्स बेंगलुरु का निरीक्षण किया, जहां से खाद्य पदार्थ की आपूर्ति की गई थी. एफएसएसएआई के सीईओ कमला वर्धन राव ने पीटीआई-भाषा को बताया, ''हमने ताजसैट्स बेंगलुरु में विस्तृत निरीक्षण के बाद ताजसैट्स को एक सुधार नोटिस जारी किया है.''

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि जो धातु मिली वह एक ऑटोमेटिक सब्जी कटर का ब्लेड था, जो गलती से सब्जी के एक पीस के अंदर चला गया था. हालांकि, ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए, एफएसएसएआई सीईओ ने कैटरिंग कंपनी को 15 दिनों के भीतर एक्स-रे मशीनें स्थापित करके और किचन में मैनुअल सब्जी चॉपर को शामिल करके सुधारात्मक उपाय करने का निर्देश दिया. एफएसएसएआई ने कंपनी से खाद्य सुरक्षा और निरीक्षण के बारे में और अधिक सख्त होने को कहा. 

घटना के बारे में बोलते हुए, एयर इंडिया ने एएनआई से पुष्टि की कि जांच के बाद, विदेशी वस्तु की पहचान "हमारे कैटरिंग पार्टनर की सुविधाओं में इस्तेमाल की जाने वाली वेजिटेबल प्रोसेसिंग मशीन" के ब्लेड के रूप में की गई.

एयरलाइन ने भी सोशल मीडिया पर मथुरेस पॉल की पोस्ट का जवाब देते हुए कहा, "प्रिय मिस्टर पॉल, हमें इस बारे में जानकर दुख हुआ. यह उस सर्विस के लेवल को नहीं दर्शाता है जो हम अपने यात्रियों को प्रदान करना चाहते हैं. कृपया हमें अपनी बुकिंग डीएम करें." आपकी सीट संख्या के साथ विवरण हम सुनिश्चित करेंगे कि इस मामले की तुरंत समीक्षा की जाए और इसका समाधान किया जाए."

इससे पहले, एफएसएसएआई ने यात्रियों को "अनसेफ फूड" सर्व करने के लिए इंडिगो को ऐसा ही एक सुधार नोटिस जारी किया था.

Heatwave Alert: बीमारी से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं | NDTV India | Weather Update

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बेली फैट को बर्न करने के लिए सुबह खाली पेट पी लें इस चीज का पानी, मक्खन की तरह पिघल सकती है शरीर में जमा चर्बी
एयर इंडिया फ्लाइट के मील में निकली ब्लेड, फूड ऑथॉरिटी ने Air India की कैटरिंग फर्म को भेजा नोटिस
कुछ स्पाइसी खाने का कर रहा है मन तो एक बार जरूर ट्राई करें तंदूरी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Next Article
कुछ स्पाइसी खाने का कर रहा है मन तो एक बार जरूर ट्राई करें तंदूरी चाट, फटाफट नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;