Egg Pouch For Breakfast: ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं बिहारी स्टाइल एग पाउच

Bihari-Style Egg Pouch: हम जानते हैं कि ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर ब्रेकफास्ट डिश हेल्दी और पौष्टिक हो. जबकि प्रोटीन से भरे फूड के लिए कई रेसिपीज हैं. एग ब्रेकफास्ट के लिए हेल्दी सामग्री में से एक हैं.

Egg Pouch For Breakfast: ब्रेकफास्ट के लिए झटपट बनाएं बिहारी स्टाइल एग पाउच

Egg Pouch: यह रेसिपी बिहार की है और हर बाइट में आपके मुंह में मेल्ट होने वाले प्लेवर से भरपूर है!

खास बातें

  • एग ब्रेकफास्ट के लिए हेल्दी सामग्री में से एक हैं.
  • एग को कई तरह से बना सकते हैं.
  • बिहारी स्टाइल एग पाउच एक टेस्टी डिश है.

Bihari-Style Egg Pouch: हम जानते हैं कि ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील है. लेकिन जरूरी नहीं कि हर ब्रेकफास्ट डिश हेल्दी और पौष्टिक हो. जबकि प्रोटीन से भरे फूड के लिए कई रेसिपीज हैं, सुबह जल्दी खाना बनाना एक काम हो सकता है. तभी एक अच्छा और हार्टली एग रेसिपी चलन में आती है! एग ब्रेकफास्ट के लिए हेल्दी सामग्री में से एक हैं. इसके अलावा, इससे खाना बनाना आसान है. आप इसे उबाल सकते हैं, बेक कर सकते हैं या फ्राई भी कर सकते हैं, और इसमें कोई भी सब्जी या मसाला मिला सकते हैं. एक टेस्टी और पौष्टिक मील कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा, और यह आपको दिन भर के लिए पर्याप्त एनर्जी से भर देगा. हालांकि, यदि आप प्लेन उबले एग या आमलेट के उस टिपिकल टेस्ट से ऊब चुके हैं, तो यह आपके रेगुलर एग के डिश को एक टेस्टी बिहारी स्टाइल एग पाउच रेसिपी के साथ तैयार करने का समय है!

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह रेसिपी बिहार की है और हर बाइट में आपके मुंह में मेल्ट होने वाले प्लेवर से भरपूर है! यह एक पॉपुलर स्ट्रीट-स्टाइल रेसिपी है जिसका आनंद कोई भी कभी भी ले सकता है. इस डिश में एक मसालेदार और टेस्टी टेस्ट होता है और यह सब्जियों से भरा होता है. तो, यह बिना कहे पता चल जाता है कि इस डिश में सभी चीजें पौष्टिक है. इस रेसिपी को एग पाउच इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इसे एक छोटे गोल बर्तन में बनाया जाता है जो इसे पाउच जैसा आकार देता है. हालांकि, अगर आपके पास छोटा गोल बर्तन नहीं है, तो आप इसे सामान्य रूप से किसी भी पैन में पका सकते हैं.

कैसे बनाएं बिहारी स्टाइल एग पाउच रेसिपीः (How To Make Bihari Egg Pouch)

सबसे पहले एक गोल बर्तन लें और उसमें तेल लगाएं. फिर एक एग तोड़ें और धीमी से मीडियम हीट पर पकाएं. नमक, काली मिर्च और लाल मिर्च डालें. इसके बाद इसमें कटे हुए प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च डालें. इसे हल्का सा हिलाएं. एक बार जब यह नीचे से पकना शुरू हो जाए, तो एग को पलट दें और दूसरी तरफ से भी पका लें. जब यह तैयार हो जाए, तो इसे अपनी चाय के साथ पेयर करें और आनंद लें!

बिहारी स्टाइल एग पाउच की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bengali Egg Curry: वीकडे मील स्प्रेड के लिए क्विक और कम्फर्ट रेसिपी है डिमर कालिया
Gujarati Snack: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो स्नैक में ट्राई करें विंटर स्पेशल पंक वड़ा रेसिपी
Hari Dhaniya Ke Fayde: सर्दियों में रोज खाएं हरी धनिया पत्ती मिलेंगे बेमिसाल फायदे
Drinks For Skin: सर्दियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए इन तीन ड्रिंक्स का करें सेवन