विज्ञापन
This Article is From Jan 06, 2022

Gujarati Snacks: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स

Popular Gujarati Recipes: गुजराती खाने में कुछ ऐसा है जो इसे बाकि से अलग बनाता है. और कुछ डिश तो ऐसी हैं जिनकी पॉपुलैरिटी इतनी है कि इन्हीं अब केवल गुजरात में ही नहीं बल्कि, दुनिया भर में खाया और पसंद किया जाता है.

Gujarati Snacks: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स
Gujarati Snacks: गुजराती स्नैक्स की एक लंबी रेंज है जो आपको हर समय खाने के लिए क्रेव कर सकती है.

Popular Gujarati Recipes In Hindi:  गुजराती खाने में कुछ ऐसा है जो इसे बाकि से अलग बनाता है. और कुछ डिश तो ऐसी हैं जिनकी पॉपुलैरिटी इतनी है कि इन्हीं अब केवल गुजरात (Healthy Gujrati Food) में ही नहीं बल्कि, दुनिया भर में खाया और पसंद किया जाता है. हर राज्य में एक अलग स्नैक और फूड आपको मिल जाएगा. गुजराती स्नैक्स की एक लंबी रेंज है जो आपको हर समय खाने के लिए क्रेव कर सकती है. गुजराती खाने की सबसे अच्छी एक बात जो इसे औरों से अलग बनाती है, वो है इसका हेल्दी होना. ये हेल्दी रेसिपीज न केवल ब्रेकफास्ट बल्कि शाम की चाय के साथ भी खूब पसंद की जाती हैं. तो चलिए देर किस बात कि आज हम आपको कुछ ऐसी ही फेमस रेसिपीज के बारे में बता रहें हैं, जिन्हें आप हेल्दी ब्रेकफास्ट ऑप्शन के रूप में शामिल कर सकते हैं. 

स्नैक्स टाइम के लिए परफेक्ट हैं ये रेसिपीजः

1. हांडवोः

यह एक केक जैसा दिखने वाला हेल्दी स्नैक है. इस स्पंजी ट्रीट को हाई प्रोटीन दाल, चावल और सब्जियों के साथ बनाया जाता है. आप इसे और हेल्दी बनाने के लिए सफेद की जगह ब्राउन राइस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

plq2at5o

हांडवो की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. खांडवीः

गुजरात के फेमस स्नैक में से एक है खांडवी. खांडवी बेसन के छोटे-छोटे आकार के रोल को काट कर बनाया जाता है. ये पीले स्नैक्स को सरसों के बीज और नारियल की छीलन के साथ तड़का लगाया जाता है. इसे आप किसी भी समय खा सकते हैं.

खांडवी की पूरी रेसिपी यहां देखें.

3. ढोकलाः

ढोकला एक सबसे पॉपुलर रेसिपी में से एक हैं जो न सिर्फ गुजरात बल्कि पूरे देश भर में खाया जाता है. इसे बेसन (gram flour) या सूजी (semolina) से बनाया जाता है. इस स्पंजी ट्रीट को बनाना बहुत आसान है. इसे आप ब्रेकफास्ट में शामिल कर वजन को कंट्रोल कर सकते हैं. क्योंकि इसमें कैलोरी की मात्रा न के बराबर होती है.

ढोकला की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
Gujarati Snacks: गुजराती खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Next Article
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com