यूपी में फिल्मों की शूटिंग करने वालों को योगी सरकार देगी यह तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला किया गया.

यूपी में फिल्मों की शूटिंग करने वालों को योगी सरकार देगी यह तोहफा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देना चाहते हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ऐसी फिल्मों पर दर्शकों से जीएसटी नहीं वसूलेगी, जिनकी 50 फीसदी से अधिक शूटिंग राज्य में ही हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला किया गया. बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, 'ऐसी फिल्म जो समाज को संदेश देती हो और जिसकी 50 प्रतिशत से अधिक शूटिंग उत्तर प्रदेश में ही हुई हो. ऐसी सभी फिल्मों की जीएसटी (माल एवं सेवा कर) वसूली दर्शकों से नहीं करेंगे, बल्कि इसका भुगतान राज्य सरकार करेगी.' 

पढ़ें: मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने पर बवाल, योगी आदित्यनाथ सरकार ने बताई यह वजह

वीडियो: वीआईपी-2 के कलाकार काजोल और धनुष से ख़ास मुलाकात


उन्होंने कहा कि बाल फिल्म सोसाइटी द्वारा निर्मित फिल्में, राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म, सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फीचर फिल्म, बाल फिल्म, अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में सर्वश्रेष्ठ भारतीय फिल्म और सामाजिक कल्याण पर आधारित फिल्में इसमें शामिल होंगी.
 
शर्मा ने बताया कि इसके अलावा राज्य एवं केन्द्र सरकारों, नेशनल फिल्म्स डिवीजन आदि की मदद से बनने वाली फिल्में भी जीएसटी छूट के दायरे में होंगी. उन्होंने बताया कि कई तरह की श्रेणियां हैं, जिनके तहत बनने वाली फिल्मों को यह छूट प्रदान की जाएगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com