अविश्वसनीय : एक रीजनल फिल्म ने कमाई के मामले में 'बाजीराव मस्तानी' और 'एयरलिफ्ट' को दी पटखनी

अविश्वसनीय : एक रीजनल फिल्म ने कमाई के मामले में 'बाजीराव मस्तानी' और 'एयरलिफ्ट' को दी पटखनी

नई दिल्ली:

क्या आप यकीन करेंगे कि एक प्रांतीय भाषाई (रीजनल) फिल्म ने बॉलीवुड की दिग्गज फिल्में 'बाजीराव मस्तानी' और 'एयरलिफ्ट' को कमाई के मामले में न केवल टक्कर दी है बल्कि पीछे छोड़ दिया है। इसीलिए कहा जाता है कि फिल्मी दुनिया में कुछ भी पक्का नहीं है।

फिल्मी दुनिया की यही खूबसूरत हकीकत है कि कब कौन अर्श से फर्श पर आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कई बार सैकड़ों करोड़ रुपये लगाकर बनाई गई फिल्म कुछ लाख कमाने के साथ ही बॉक्स ऑफिस में कमाई की रेस से बाहर हो जाती है। उधर, कई बार ऐसा भी होता है कि जब कोई एक फिल्म जिसके बारे में ज्यादा चर्चा तक नहीं होती है वह कमाई के मामले में रिकॉर्ड बना लेती है। कुछ अनजाने कलाकार एक्टिंग की दुनिया में अपनी खास जगह बनाने के कामयाब हो जाते हैं और सितारे बन जाते हैं।

ये यकीन करना कुछ मुश्किल है कि एक प्रांतीय भाषाई फिल्म ने बॉलीवुड की बड़ी फिल्मों 'एयरलिफ्ट' और 'बाजीराव मस्तानी' को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया है। ये कामयाब पंजाबी फिल्म है। इसका नाम 'लव पंजाब' है। इस पंजाबी फिल्म के स्टार हैं अमरिंदर गिल और सरगुन मेहता। इस फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'एयरलिफ्ट' और रणवीर सिंह के साथ  दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' को काफी पीछे छोड़ दिया। बॉलीवुड की इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई की थी।

केवल 'लव पंजाब' फिल्म ही नहीं, पिछले हफ्ते रिलीज हुई पंजाबी फिल्म 'अरदास' भी ऑस्ट्रेलिया में 'एयरलिफ्ट' की कमाई से बेहतर परिणाम दे रही है। पहले वीकेंड बिजनेस में फिल्म ने अक्षय की फिल्म को पछाड़ दिया है।

ये सारी बात फिल्म क्रिटिक और फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श ने अपने ट्वीट के जरिए बताई है। अपने ट्वीट में तरन ने कहा है कि बॉक्स ऑफिस में कुछ भी पक्के तौर नहीं कहा जा सकता। 'लव पंजाब' और 'अरदास' ने यह बात सच साबित कर दी है।

 

Boxofficecan be most unpredictable and that's the beauty of the business. SUPERB biz of #LovePunjab & #Ardaas proves this statement true...

— taranadarsh(@taran_adarsh) March 14, 2016

एक दूसरे ट्वीट में तरन बताते हैं कि पंजाबी फिल्म 'लव पंजाब' ने ओपनिंग वीकेंड बिजनेस में 'एयरलिफ्ट' और 'बाजीराव मस्तानी' को पछाड़ दिया है।
 


उन्होंने बताया है कि 2016 में अभी तक टॉप बिजनेस करने वाली तीन फिल्में है 'लव पंजाब', 'अरदास' और 'एयरलिफ्ट'। पहली दोनों फिल्में पंजाबी हैं।

 

Punjabi film #Ardaas is REMARKABLE in UK. Thu pre £ 740, Fri £ 12,956, Sat £ 30,545, Sun £ 27,843. Total: £ 72,084 [₹ 69.34 lacs]. @Rentrak

— taranadarsh(@taran_adarsh) March 14, 2016
एक और ट्वीट में तरन कहते हैं कि पंजाब फिल्म 'अरदास' ने यूके में खासी कमाई की है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पिछले साल रिलीज हुई फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में पहले सप्ताह धीमी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में फिल्म ने कमाई के मामले में काफी तेजी पकड़ी। पूरी दुनिया में फिल्म ने 360 करोड़ रुपये कमाए थे। इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा एक शानदार किरदार में दिखी थीं। इसी तरह अक्षय कुमार की फिल्म 'एयरलिफ्ट' ने विदेशी कमाई मिलाकर 215 करोड़ रुपये की कमाई की थी।