राधिका आप्टे की लुघ फिल्म : गर्भवती औरतों के साथ दफ्तर में होने वाले पक्षपात की कहानी

राधिका आप्टे की लुघ फिल्म : गर्भवती औरतों के साथ दफ्तर में होने वाले पक्षपात की कहानी

राधिका आप्टे

कुछ समय पहले राधिका आप्टे ने 'अहिल्या' नाम की लघु फिल्म में अपने अभिनय से काफी तारीफें बटोरी थी और अब उनके हिस्से में एक और कहानी आई है जो इंटरनेट पर वायरल हो रही है। दफ्तरों में गर्भवती महिलाओं के साथ होने वाले पक्षपात रवैये को दिखाती इस फिल्म का नाम 'द कॉलिंग' है जो महज़ दो मिनट की है।

 

'द कॉलिंग' का एक दृश्य

इस फिल्म में राधिका आप्टे एक महत्वाकांक्षी महिला के रूप में दिखाई दे रही हैं जो अपने बॉस के साथ क्लाइंट मीटिंग करके बाहर निकली हैं। शाहीन नाम की यह किरदार गर्भवती है लेकिन काम करने की लगन में किसी तरह से पीछे नहीं है।

गर्भावस्था से न आंके

लेकिन जब क़ाबिलियत में आगे होने और कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी उसे प्रमोशन नहीं मिलता तब वो अपनी बॉस से सवाल करती है। जवाब में उसकी बॉस (शरनाज़ पटेल) इसे कंपनी प्रबंधन का फैसला बताती है जिसपर राधिका कहती हैं 'आप मुझे मेरे काम से नहीं मेरी गर्भावस्था से आंक रही हैं।'

इस छोटी सी फिल्म में ऐसी कई बातें हैं जो कामकाजी महिलाओं को काफी सुनी हुई सी लगेगी, ख़ासतौर पर तब जब वह गर्भवती होती हैं। गर्भवती महिलाओं के साथ उनके दफ्तरों में होने वाले पक्षपात को दिखाने वाली इस लघु फिल्म ने राधिका आप्टे को 'अहिल्या' के बाद एक बार फिर फेसबुक पर टॉप ट्रेंड में लाकर खड़ा कर दिया है।

हालांकि फिल्म का असली ट्विस्ट तो कहानी के अंत में ही आता है लेकिन वह क्या है इसे जानने के लिए आप यह वीडियो देखें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com