मनोज बाजपेयी की गे-प्रोफेसर पर बनने वाली फ़िल्म की शूटिंग शुरू

मुंबई:

मनोज वाजपेयी की गे प्रोफेसर पर बनने वाली फ़िल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। फ़िल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग शुरू हुई है उत्तर प्रदेश के शहर बरेली में। फ़िल्म में मनोज वाजपेयी समलैंगिक प्रोफेसर की भूमिका निभा रहे हैं और फ़िल्म के निर्देशक हैं हंसल मेहता।

ये फ़िल्म आधारित है, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की ज़िन्दगी पर जो समलैंगिक थे। 60 वर्ष के इस प्रोफेसर को यूनिवर्सिटी ने ससपेंड किया था, जब इनका स्टिंग किया गया वीडियो बाहर आया था। उस वीडियो में प्रोफेसर के साथ एक रिक्शा चालक के साथ संबंध बनाते हुए दिखाया गया था, जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने इनके खिलाफ एक्शन लेते हुए इन्हें निलंबित किया था।

मानव अधिकार के लिए लड़ने वाले एक वकील की ज़िन्दगी पर फ़िल्म "शाहिद" से चर्चा में आए निर्देशक हंसल मेहता ने पिछले साल दिसंबर में इस प्रोफेसर की ज़िन्दगी पर आधारित फ़िल्म बनाने का निर्णय लिया। मनोज बाजपेयी ने फ़िल्म में उस समलैंगिक प्रोफ़ेसर के किरदार के लिए हामी भरी और अब जल्दी-जल्दी फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखना दिलचस्प होगा की "शाहिद" और "सिटी लाइट" जैसी रियल फिल्में बनाने वाले निर्देशक हंसल मेहता इस गे प्रोफेसर की ज़िन्दगी के कौन से पहलु और कौन से पन्ने को खोलेंगे।