फिल्म रिव्यू : हंसा सकती है 'सिंह इज ब्लिंग'

फिल्म रिव्यू : हंसा सकती है 'सिंह इज ब्लिंग'

फाइल फोटो

मुंबई:

इस फिल्मी फ्राइडे रिलीज़ हुई है बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की 'सिंह इज़ ब्लिंग', जिसे डायरेक्ट किया है प्रभुदेवा ने। 'सिंह इज़ ब्लिंग' एक कॉमेडी फिल्म है और सिंह यानी रफ़्तार सिंह के क़िरदार में हैं अक्षय कुमार, सारा के क़िरदार में एमी जैक्सन और इनके साथ हैं लारा दत्ता, के के मेनन, कुणाल कपूर, रति अग्निहोत्री, योगराज सिंह और प्रदीप रावत।
 
ये कहानी है रफ्तार सिंह की :
ये कहानी है रफ्तार सिंह की जिसकी जिंदगी की गति धीमी है और जो गांव में दोस्तों के साथ मस्ती करने के अलावा कुछ और नहीं करता। रफ़्तार सिंह के पिता उसके नकारेपन से परेशान होकर उसे नौकरी के लिए गोवा भेज देते हैं और यहां उसकी मुलाक़ात होती है सारा से....और इसके बाद क्या होता है ये जानने के लिए आप फिल्म देखिए।
 
बड़ी टेढ़ी खीर होती है कॉमेडी फिल्म :
कॉमेडी फिल्म बड़ी टेढ़ी खीर होती है क्योंकि हर एक की पसंद अलग है किसी को कोई सीन बहुत हंसा सकता है तो शायद किसी को वही सीन बकवास लगे। इस बीच सिंह इज़ ब्लिंग के प्रोमो से ही ये साफ़ था कि फिल्मकार अपनी इस फिल्म में दर्शकों को क्या परोसने वाले हैं। इस फिल्म से मुझे तर्क की उम्मीद नहीं थी, हां कॉमेडी की ज़रूरत पूरी हुई। ये फिल्म मुझे कई जगह हंसाने में कामयाब रही। अक्षय अपनी हरकतों से हंसाते हैं। लारा दत्ता और अनिल के क़िरदार अक्षय की कॉमेडी में मदद करते हैं।
 
दो दोस्तों के लारा के साथ अक्षय :
फिल्म कई जगह आपको मज़ाहिया दृश्यों का गुलदस्ता लगेगी जिन्हें एकसाथ कहानी में पिरोकर एक कॉमेडी फिल्म की शक्ल दी गई है। फिल्म की कास्ट क्रू की कोशिश काफ़ी हद तक कामयाब दिखती है। हां, फिल्म में एमी के क़िरदार का अपनी मां को ढूंढना फिल्म को सुर से भटकाता है और कॉमेडी पर ब्रेक लगाता है। फिल्म में अक्षय के दो दोस्तों के लारा के साथ जो भी सीन्स हैं वो हंसाते तो हैं पर कहानी लंबी करते हैं और दर्शकों को कुछ हद तक भटकाते भी हैं।
 
गानों में अक्षय का डांस आपको हंसाएगा :
फिल्म के संगीत की बात करें तो जिस तरह से गाने शूट किए गए वो गानों को रंगीन बनाते हैं। खासकर गाना 'टुंग टुंग' और 'दिल करे', 'दिल करे' में अक्षय का डांस आपको हंसाएगा। लारा दत्ता का क़िरदार मुझे बेहद पसंद आया, उनका काम तारीफ़ के लायक है।
 

फिल्म को 2.5 स्टार्स।

 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com