यह ख़बर 31 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'अपमानजनक' गानों के लिए हनी सिंह का होटल में कार्यक्रम रद्द

खास बातें

  • दिल्ली में सामूहिक बलात्कार के खिलाफ जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक दल ने गायक हनी सिंह के एक कार्यक्रम के खिलाफ एक ऑनलाइन याचिका दाखिल की थी और आरोप लगाया कि उनके गीतों के बोल महिलाओं के प्रति अपमानजनक हैं।
नई दिल्ली:

गुड़गांव के एक होटल में नववर्ष के स्वागत के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में हनी सिंह के गाने को प्रोग्राम को रद्द कर दिया है। यह काम खुद होटल ने किया है। हनी सिंह के कार्यक्रम का यहां पर विरोध हो रहा था।

दिल्ली में सामूहिक बलात्कार के खिलाफ जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक दल ने गायक हनी सिंह के एक कार्यक्रम के खिलाफ एक ऑनलाइन याचिका दाखिल की थी और आरोप लगाया कि उनके गीतों के बोल महिलाओं के प्रति अपमानजनक हैं।

यह याचिका कल्पना मिश्रा ने चेंज डॉट कॉम के जरिये दायर की और अपील की थी कि आज गुड़गांव के एक होटल में नये साल की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम को रद्द किया जाए।

याचिका में जोर देकर कहा गया कि ऐसे अश्लील गीत अस्वीकार्य हैं और यह महिला विरोधी भावनाओं के चलते हैं। यह ठीक उन लोगों के विचारों की तरह है जिनके लिए दिल्ली में दिसंबर की रात में हुई बस की घटना ठीक थी।

वहीं लखनऊं इस मशहूर पंजाबी गायक के खिलाफ सोमवार को अश्लील और महिलाओं के प्रति अभद्र गाना गाने के इल्जाम में एक मुकदमा दर्ज किया गया है।

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने लखनऊ के गोमतीनगर थाने में दर्ज मुकदमे में आरोप लगाया कि हनी सिंह ने अश्लीलता और भद्देपन की सभी सीमाएं लांघने वाले गाने ‘मैं हूं बलात्कारी’ और ‘केंदे पेचायिया’ लिखे और गाये हैं। ये गीत समाज में महिलाओं के प्रति असम्मान तथा गम्भीर अपराध बढ़ाने के उत्प्रेरक का काम करते हैं।

उन्होंने कहा है कि ये गाने अत्यंत अश्लील, उत्तेजक और अभद्र होने के कारण भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध की श्रेणी में आते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)