भारत में 31 मार्च को रिलीज होगी ऑस्कर विजेता फिल्म द सेल्समैन

भारत में 31 मार्च को रिलीज होगी ऑस्कर विजेता फिल्म <i>द सेल्समैन</i>

फिल्म 'द सेल्समैन' का एक दृश्य.

नई दिल्ली:

ईरानी फिल्मकार असगर फरहदी की फिल्म द सेल्समैन भारत में 31 मार्च को रिलीज होने जा रही है. फिल्म में तरानेह अलिदूस्ती और शाहब हौसैनी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. इस फिल्म ने इस साल बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर जीता है. भारत में फिल्म को प्रस्तुत करने वाले सुनील दोषी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "हमारो फोकस है कि हम हर साल अच्छी फिल्मों को भारत लेकर आएं. द सेल्समैन के साथ हमारी शुरुआत काफी अच्छी हुई है. हमारी आगे की लाइन अप भी उतनी ही अच्छी होगी. इनमें मस्तंग और विंटर स्लीप जैसी सफल फिल्में भी होंगी.

इस फिल्म का डिस्ट्रीब्यूशन पीवीआर करेगी.

द सेल्समैन को सबसे पहले 2016 में कांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था जहां इस फिल्म को बेस्ट स्क्रीनप्ले और होसैनी को बेस्ट अभिनेता के लिए अवॉर्ड दिया गया था.

फिल्मकार असगर फरहादी को उनकी साल 2011 की फिल्म अ सेपरेशन के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए दो अकादमी अवॉर्ड पहले भी मिल चुके हैं. इस फिल्म में लीला हातमी, पेमैन मोआदी, शाहब हौसेनी, सरेह बेयत और सरीना फरहादी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. इस फिल्म को बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म के लिए गोल्डन बियर और बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस के लिए सिल्वर बियर अवॉर्ड दिए गए थे. गोल्डन बियर अवॉर्ड जीतने वाली यह पहली ईरानियन फिल्म थी. साल 2012 में असगर फरहादी को टाइम्स मैग्जीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची में शामिल किया था.

(इनपुट IANS से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com