सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जिया खान के मामले की जांच तेजी से हो

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जिया खान के मामले की जांच तेजी से हो

नई दिल्ली:

अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में तेजी से जांच की जानी चाहिए। 25 साल की यह अभिनेत्री घर में मृत पाई गई थीं। इस केस की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। सीबीआई को यह केस बॉम्बे हाईकोर्ट ने 2014 में सौंपा था। जिया खान की मांग जांच की धीमी प्रक्रिया से असंतुष्ट थीं। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में इस केस की जांच के लिए अधिकारियों की विशेष टीम बनाने की मांग की थी।

सूरज पंचोली पर हत्या के आरोप की मांग
इससे पूर्व अभियोजन पक्ष ने बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली पर हत्या का आरोप लगाने की मांग कर चुका है, जो मामले में अभिनेत्री को मौत के लिए उकसाने के आरोपी है। अभियोजन ने साथ ही सूरज के खिलाफ हत्या के आरोप जोड़ने के बाद मुकदमा चलाने की मांग की हुई थी।

क्या था मामला
'निशब्द' फिल्म में अपनी बोल्ड अदाकारी के लिए चर्चित जिया खान को 3 जून 2013 को अपने जुहू वाले घर में लटका हुआ पाया गया। उस वक्त जिया की उम्र 25 वर्ष थी। जिया की मौत के एक हफ्ते बाद 10 जून को जिया के पुरुष मित्र सूरज पंचोली को जिया को आत्महत्या करने पर मजबूर करने के इल्ज़ाम में गिरफ्तार कर लिया गया। अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री ज़रीना वहाब के बेटे सूरज पंचोली को बाद में 1 जुलाई को हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com