फिल्‍म रिव्‍यू : 'मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ' एक भावनात्मक सफ़र!


मुंबई : इस शुक्रवार रिलीज़ हुई है 'मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ'। शोनाली बोस ने इस फ़िल्म के निर्देशन के साथ-साथ फ़िल्म की कहानी भी लिखी है। मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं रेवती, कल्की कोचलिन, सयानी गुप्ता, कुलजीत सिंह और हुसैन दलाल ने।

फ़िल्म की कहानी में लायला यानी कल्की सेलिब्रल पेल्सी से ग्रसित हैं जो अपनी मां, पिता और छोटे भाई के साथ रहती हैं। कल्की की मां के किरदार में हैं रेवती। लायला को संगीत में रुचि है और वो अपने म्यूज़िक बैंड के लिए गीत भी लिखती हैं। लायला का किरदार अपनी मां के बहुत करीब होता है जिनसे वो अपना हर सुख दुख बांटती है। फ़िल्म के दौरान लायला किन मुश्किलों का सामना करती है और उसे अपने जीवन में किन चीज़ों की तलाश है ये जानने के लिए आपको फ़िल्म देखनी पड़ेगी।

कहानी की बात करें तो 'मार्गरीटा विद अ स्ट्रॉ' एक भावनात्मक सफ़र है जिससे गुज़रते हुए आपको कल्की की भावनाएं और दर्द महसूस होंगी। फ़िल्म ठहराव के साथ चलती है और बड़ी आसानी से ज़ेहन में उतरती है। साथ ही इस कहानी की सबसे अच्छी बात ये है कि फ़िल्म में आप लायला की भावनाओं के साथ तो ज़रूर जुड़ेंगे पर लायला को बेचारी नहीं कहेंगे।

फ़िल्म की कहानी और डायलॉग की तारीफ़ करनी ज़रूरी है जो कल्की यानी लायला के किरदार में शरारत लाते हैं और आपके चेहरे पर हंसी भी। लायला के किरदार में कल्की ने क़ाबिल-ए तारीफ़ अभिनय किया है। मैं जितनी तारीफ़ करूं कम है। मंझी हुई कलाकार रेवती से अच्छे अभिनय की उम्मीद थी पर उन्होंने उम्मीद से भी बेहतर काम किया है। सभी कलाकारों का सशक्त अभिनय पर्दे पर नज़र आता है। 'मार्गरीटा विद अ स्ट्रॉ' पहले ही विदेशों में कई अवॉर्ड्स और दर्शकों की सराहना जीत चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो कुल मिलाकर इस फ़िल्म में ठहराव है, इससे आप मसाला फ़िल्मों जैसी उम्मीदें ना रखें। बाक़ी फ़ैसला आप फ़िल्म देखकर खुद करें। मेरी ओर से फ़िल्म को 4 स्टार्स।