यह ख़बर 27 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अच्छे कार्यों को हमेशा मेरा समर्थन : बिग बी

अमिताभ बच्चन का फाइल फोटो

मुंबई:

अमिताभ बच्चन के महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे के साथ सुलह के बारे में कई अटकलें लगाई जा रही हैं लेकिन हिंदी फिल्मों के मेगास्टार का कहना है कि वह उस कार्यक्रम में हिंदी फिल्म जगत के कर्मचारियों के लाभ के लिए शामिल हुए थे।

अमिताभ बच्चन के उत्तर प्रदेश का ब्रांड अंबेस्डर बनने पर राज ठाकरे ने उनके खिलाफ बयानबाजी की थी। इसके बाद एक अन्य अवसर पर जब जया बच्चन ने यह कहा कि वह मराठी के बजाय हिंदी में अधिक सहज महसूस करती हैं तो ठाकरे ने उन पर तीखी टिप्पणी की थी।

अब पांच वर्ष बाद बिग बी और राज ठाकरे सोमवार को मनसे के फिल्म जगत के संगठन महाराष्ट्र नवनिर्माण चलचित्र कर्मचारी सेना (मनचकसे) के सात वर्ष पूरे होने के मौके पर सेंट्रल मुंबई के शणमुखानंद हाल में एक साथ शामिल हुए।

कार्यक्रम के बाद समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी ने आरोप लगाया कि राज ठाकरे के साथ मंच साझा करके अमिताभ बच्चन ने उत्तर भारतीयों का अपमान किया है।

इस बारे में बिग बी ने अपनी सफाई देते हुए कहा, "मैं एक ऐसे समारोह में उपस्थित हुआ जो फिल्म जगत के उपेक्षित श्रमिकों को सम्मान देने के लिए किया गया था। श्रमिकों के बारे में अक्सर बहुत कम चर्चा होती है। उनके योगदान के बारे में कोई जागरूकता नहीं है। वे पर्दे के पीछे बिना थके काम करते हैं और फिल्मों के बनने के बराबर सहभागी हैं।"

बिग बी ने कहा कि उनकी वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए किए गए किसी भी प्रयास का वह स्वागत करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बच्चन ने कहा कि इस संबंध में संस्थाओं द्वारा और निजी तौर पर काफी कुछ किया गया है। किसी भी ऐसे प्रयास का जिससे उनको अधिक फायदा हो, का स्वागत है। मनचकसे ने इस दिशा में अधिक बेहतर कार्य किया है। ऐसे अच्छे कार्यों को मेरा हमेशा समर्थन रहा है।