यह ख़बर 11 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नब्बे साल के हुए ‘ट्रेजडी किंग’ दिलीप कुमार

खास बातें

  • ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से मशहूर और ‘मुगले आजम’, ‘गंगा जमुना’, ‘देवदास’ जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों के जरिये करीब छह दशक तक हिन्दी फिल्म जगत पर राज करने वाले महान फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार मंगलवार को 90 वर्ष के हो गए।
मुंबई:

‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से मशहूर और ‘मुगले आजम’, ‘गंगा जमुना’, ‘देवदास’ जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों के जरिये करीब छह दशक तक हिन्दी फिल्म जगत पर राज करने वाले महान फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार मंगलवार को 90 वर्ष के हो गए।

हाल के महीनों में फिल्म जगत के कई नामचीन हस्तियों और शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन को देखते हुए कुमार ने इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है।

बॉलीवुड और कई अन्य क्षेत्रों के चर्चित हस्तियों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उन्हें ‘भारतीय सिनेमा का अविवादित बादशाह’ बताया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिन्दी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, ‘‘आज महान दिलीप कुमार, यूसुफ साहब 90 साल के हो गए। न भूतो न भविष्यति। भारतीय अभिनेताओं का इतिहास ‘दिलीप साहब के पहले और दिलीप साहब के बाद लिखा जाएगा...हाल ही में मैंने उनके साथ एक बेहतरीन शाम गुजारी।’’ अनुपम खेर, शबाना आजमी समेत कई अन्य सितारों ने भी उन्हें बधाई दी।