नोटबंदी की तारीफ कर रहे हैं डॉ. मशहूर गुलाटी उर्फ सुनील ग्रोवर

नोटबंदी की तारीफ कर रहे हैं डॉ. मशहूर गुलाटी उर्फ सुनील ग्रोवर

खास बातें

  • नोटबंदी सरकार का अच्‍छा कदम, हमें करना चाहिए सहयोग: सुनील ग्रोवर
  • कलाकारों के लिए सरहदें नहीं, लेकिन देश कलाकारों से पहले है
  • कुछ मुद्दों पर जानबूझ कर राजनीति की जाती है, इसलिए पड़ता है: सुनील
नई दिल्‍ली:

'द कपिल शर्मा शो' में आजकल डॉ़ मशहूर गुलाटी के रूप में नजर आने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन सुनील ग्रोवर का मानना है कि नोटबंदी सरकार का एक अच्छा फैसला है और सभी को उसमें अपना सहयोग देना चाहिए.  

न्‍यूज एजेंसी भाषा से बातचीत में जब उनसे हाल ही में सरकार द्वारा उठाये गये नोटबंदी के कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस फैसले का समर्थन करते हुए कहा, 'यह बहुत ही अच्छा कदम है, हम सभी को इसका समर्थन करना चाहिए, इसमें सहायता करना चाहिए.  इससे कालाधन व भ्रष्टाचार खत्म होगा और बैंकों में जितने भी रूपये आएंगे उससे लोगों को फायदा ही होगा.  हां यह बात जरूर है कि लोगों को काफी परेशानियां आ रही हैं, मुझे भी आ रही हैं लेकिन लंबे समय के नजरिये से देखें तो यह बहुत ही अच्छा और सकारात्मक कदम है.

 
सुनील ग्रोवर ने कहा कि हम सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए.'  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि जब देश की बात आती है तो हम देश के साथ खड़े हैं, हालांकि कलाकार के लिए सीमा का निर्धारण करना या कला को सीमा में बांधना बहुत ही मुश्किल है. कला के क्षेत्र में हम सीधे तौर पर दिल से बात करते हैं, सीधा लोगों की भावनाओं के साथ जुड़ते हैं.  लेकिन मेरा कहना है कि दो देशों के बीच जो भी मुद्दे व मामले हैं, जो भी समस्याएं हैं उसको नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि ये बातें सबसे पहले आती है.'

इससे पहले 'गुत्‍थी' के किरदार में काफी हिट हुए सुनील का कहना है कि 'हम भारतीय पारिवारिक संस्कृति को बहुत मानते हैं और मानना भी चाहिए और उसी तरीके से हम जीते हैं.  हमारा समाज मूल्य व सिद्धांत आधारित है और इन चीजों का हमलोग भी ख्याल रखते हैं. कोई भी चीज पारिवारिक व सामाजिक मूल्यों को आघात नहीं पहुंचा सकती, हमलोग इस मामले में काफी सावधानी बरतते हैं. लेकिन कई बार होता यह है कि लोग बेवजह चीजों का राजनीतिकरण कर देते हैं. इस वजह से कई चीजों को जानबूझ कर छोड़ना पड़ता हैं जैसे धार्मिक मामलों को हम बहुत सोच समझकर छूते हैं. इसके अलावा राजनीतिक विषय को भी हमलोग शायद ही कभी उठाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com