विज्ञापन
This Article is From Nov 21, 2015

अमृता प्रीतम की ज़िन्दगी को रंगमंच पर देखने उमड़ी भीड़

अमृता प्रीतम की ज़िन्दगी को रंगमंच पर देखने उमड़ी भीड़
मुंबई: फ़िल्म नगरी के नाम से जाने-जाने वाले शहर मुंबई में मशहूर लेखिका, कवयित्री और पद्मविभूषण अमृता प्रीतम की ज़िन्दगी पर आधारित नाटक का मंचन हुआ। इस नाटक का नाम है 'अमृता-ए सबलाइम लव स्टोरी।' ये नाटक पूरी तरह अमृता प्रीतम की ऑटो बायोग्राफी पर आधारित है।

दिल्ली, पंजाब और मंगलुरु जैसे कई शहर में धूम मचाने के बाद मुंबई के पृथ्वी थिएटर में इस नाटक के तीन शो हुए, जहां भारी संख्या में दर्शकों की भीड़ अमृता प्रीतम की कहानी को देखने के लिए उमड़ी, क्योंकि अमृता प्रीतम देश की मशहूर लेखिका, कवयित्री और समाज सेविका भी रही हैं, जिसके लिए सरकार ने उन्हें पद्मविभूषण से नवाज़ा।

'अमृता-ए सबलाइम लव स्टोरी' में अमृता की निजी ज़िन्दगी भी दिखाई गई है, जिसमें इमरोज़ के साथ उनका प्रेम भी शामिल है। साथ ही हिंदुस्‍तान-पाकिस्‍तान के बंटवारे का ग़म है, जो उन्होंने भी झेला है। महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई भी है, जो अमृता प्रीतम ने लड़ी।

इस शो का निर्देशन 'गर्म हवा' जैसी फ़िल्म का निर्देशन करने वाले निर्देशक एम एस सथ्यू ने किया। अमृता प्रीतम की ज़िन्दगी को रंगमंच पर डॉक्टर लोवलीन थडानी ने जीया, जो खुद सालों तक अमृता प्रीतम की पड़ोस में उनकी दोस्त बनकर रह चुकी हैं।

मुंबई में शो के दौरान लोवलीन थडानी ने कहा कि 'मैं इस भूमिका को निभाकर अपने आप को भाग्यशाली मान रही हूं। मैंने सालों अमृता जी को देखा है। उनसे मिली हूं। वो बड़ी शख्सियत और बेहतरीन इंसान थीं। उनका किरदार निभाते समय ऐसा महसूस होता है जैसे उनकी रूह मुझमे उतर गई हो और मैं खुद अमृता प्रीतम हूं। उनकी लव स्टोरी दिलचस्प है।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आंटी ने मारवाड़ी गाने पर शुरू किया डांस तो गोविंदा को भी ले लिया साथ, फिर ऐसे किया परफॉर्म कि फैंस ने कर दिया 'सर वन्स मोर' डिमांड
अमृता प्रीतम की ज़िन्दगी को रंगमंच पर देखने उमड़ी भीड़
VIDEO: 69 साल की रेखा का एयरपोर्ट पर दिखा सुपर कूल अंदाज, लुक को देख फैन्स को आई इस फिल्म की याद
Next Article
VIDEO: 69 साल की रेखा का एयरपोर्ट पर दिखा सुपर कूल अंदाज, लुक को देख फैन्स को आई इस फिल्म की याद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com