महाराष्‍ट्र : किसानों की हौंसला अफ़ज़ाई के लिए विवेक ओबेरॉय ने उठाया बड़ा कदम

महाराष्‍ट्र : किसानों की हौंसला अफ़ज़ाई के लिए विवेक ओबेरॉय ने उठाया बड़ा कदम

मुंबई:

पिछले कुछ समय से बॉलीवुड सितारे महाराष्ट्र के किसानों की सहायता के लिए क़दम बढ़ा रहे हैं, जिनमें नाना पाटेकर और अक्षय कुमार शामिल हैं। अब इस कड़ी में विवेक ओबेरॉय का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने इनकी हौंसला अफ़ज़ाई और सहायता के लिए एक क़दम बढ़ाया है।

हुआ कुछ यूं कि विवेक ओबेरॉय अपनी नई फ़िल्म 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' की शूटिंग पिछले दिनों महाराष्ट्र के पालघर के पास एक गांव में कर रहे थे। इस दौरान विवेक वहां के किसानों से मिले तो जाना की वो किसान जंगल की लकड़ियों, टूटे-फूटे सामानों और वेस्ट मेटेरियल से लालटेन बनाते हैं। इसके अलावा वहां के किसान बिना किसी मिलावट के लड्डू और खाने के सामान भी बनाते हैं।

विवेक इन किसानों की मेहनत और काम देखकर बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने फ़ौरन किसानों को 7000 लालटेन बनाने के आर्डर दे दिए। लालटेन के अलावा विवेक ने 50 दर्जन तिल के लड्डू बनाने का भी आर्डर दिया। इन लालटेनों और लड्डुओं को विवेक कैंसर पेशेंट ऐड एसोसिएशन के मरीज़ों और खुद की संस्था देवी फाउंडेशन की लड़कियों में बांटेंगे।

इस पर बात करते हुए विवेक ने बताया कि 'मुझे पूरा भरोसा है की किसानों की इस तरह से की गई हौंसला अफ़ज़ाई से उनके हौसले बुलंद होंगे और इसकी ज़रूरत है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने विवेक ओबेरॉय को 'जन धन- वन धन' योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए चुना है। इस योजना के तहत घरों और छोटे कारखानों को प्रोत्साहन देना और उसका प्रचार किया जाता है। इससे पहले विवेक कैंसर ऐड एसोसिएशन से जुड़कर कैंसर पीड़ितों के लिए काम करते हैं। इसके अलावा विवेक खुद की एक संस्था भी चलाते हैं, जिसका नाम देवी फाउंडेशन है। इस संस्था के तहत महिलाओं सशक्तिकरण की दिशा में काम किया जाता है और उन्हें इस लायक बनाया जाता है कि वो ज़माने के साथ कदम से कदम मिलाकर चलें।