आमिर खान को नहीं भाया एआईबी, कहा, भद्दा मज़ाक

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने एआईबी को लताड़ा। उन्हें एआईबी बिलकुल भी पसंद नहीं आया और उसे आमिर ने भद्दा मज़ाक करार दिया। आमिर ने कहा कि हालांकि मैंने पूरा शो नहीं देखा पर जितना देखा उससे काफी निराश हुआ।

एआईबी का विरोध होने के बाद बॉलीवुड की कुछ हस्तियों ने इसे 'राइट ऑफ एक्सप्रेशन' का हवाला देते हुए कहा था कि हमें अधिकार है, मज़ाक करने का और गालियां देने का भी, क्योंकि हर कोई अपने दोस्तों के बीच गाली-गलौज करता है तो फिर लोगों का दिमाग और सोच इतनी छोटी क्यों हो जाती है, जब कोई सेलिब्रिटी करता है? लेकिन उनके उलट आमिर ने कहा कि 'राइट ऑफ़ एक्सप्रेशन' के नाम पर इस तरह की चीज़ें कहना गलत है।

ये एक भद्दा मज़ाक है, जिसका समर्थन बॉलीवुड से हुआ। माना कि हमारे पास 'राइट ऑफ़ एक्सप्रेशन' है, जिसके तहत हमें अपनी बात कहने की आज़ादी है, मगर समाज के प्रति हमारी कुछ ज़िम्मेदारियां भी हैं।

आमिर ने यह भी कहा कि हम कोई 14 साल के लड़के नहीं, जो ऐसी गालियों को और ऐसे मज़ाक को सुनकर उत्साहित हों और तालियां बजाएं। अब बड़े हो चुके हैं और हमें अपनी ज़िम्मेदारियों को समझना चाहिए।

दरअसल, जब से एआईबी का वीडियो यू-ट्यूब पर आया बॉलीवुड से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई। कोई समर्थन में आया तो किसी ने इसे भद्दा मज़ाक कह दिया। खासतौर से वह लोग इसके समर्थन में दिखे, जो एआईबी में खुद गाली-गलौज करने शरीक हुए जैसे करण जौहर, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आमिर से पहले सलमान खान भी इस शो के प्रति अपना नजरिया दर्शा चुके हैं की उन्हें एआईबी पसंद नहीं आया। विरोध इतना बढ़ा की बाद में यू ट्यूब से इस वीडियो को हटा लिया गया। मगर इन गालियों की गूँज अबतक गलियारों में घूम रही है।