टीवी चैनलों में दिखाए गए रुझानों में भारी अंतर : खास बातें

टीवी चैनलों में दिखाए गए रुझानों में भारी अंतर : खास बातें

पटना में भाजपा कार्यालय के बाहर जश्न मनाते कार्यकर्ता

एनडीटीवी सहित टाइम्स नाओ और न्यूज़ एक्स ने भाजपा को आगे दिखाया लेकिन सीएनएन-आईबीएन और एबीपी ने नीतीश कुमार के महागठबंधन को जीतते हुए दिखाया।

पढ़ें अहम बिंदु

  1. सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर चुनाव आयोग के आंकड़ों ने महागठबंधन को आगे दिखाया। जाने-माने सैफोलॉजिस्ट और पूर्व आम आदमी पार्टी नेता योगेंद्र यादव ने कहा है कि इस तरह की गड़बड़ पहली बार हुई है।

  2. जबकि NDTV के डॉ प्रणय रॉय ने कहा कि 'कई-कई बार आंकड़ों की जांच की जाती है और अब हम सारे आंकड़ों की दोबारा जांच कर रहे हैं।'

  3. एनडीटीवी के रुझानों में भाजपा को 23 सीटों के फायदे के साथ 110 सीटों पर आगे बताया गया। वहीं, महागठबंधन को 99 सीटें मिलते हुए दिखाया गया।

  4. नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के नेता केसी त्यागी ने कहा था शुरुआती रुझानों के हिसाब से मत जाइए। हमें उम्मीद है 150 सीटों की, अगर यहां भाजपा का गढ़ है तो हम भी पीछे नहीं है।

  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार चुनाव में कम से कम 30 रैलियों को संबोधित किया और इस चुनाव के नतीजे को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर सीधा असर पड़ने वाला बताया गया।

  6. राज्य में अपनी जीत दर्ज करने के लिए भाजपा ने उन तीन क्षेत्रीय पार्टियों से हाथ मिलाया, जिन्हें बिहार की 50 प्रतिशत जनसंख्या यानि दलित और अन्य पिछड़ा वर्ग का समर्थन हासिल है।

  7. भाजपा ने अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का खुलासा नहीं किया है, वहीं नीतीश कुमार ने प्रचार के दौरान पीएम मोदी के साथ हो रहे इस टकराव को 'बिहारी' बनाम 'बाहरी' का नाम दिया।