Totke tips : नमक के ये टोटके लाएंगे जीवन में खुशियां, एक बार जरूर आजमाकर देखें

Salt totka : हम यहां पर कुछ वास्तु शास्त्र (Vastu tips) के टोटके जो नमक से किए जाते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी.

Totke tips : नमक के ये टोटके लाएंगे जीवन में खुशियां, एक बार जरूर आजमाकर देखें

बेचैनी होती है और तनाव रहता है तो आपको एक मुट्ठी में नमक लेकर 7 बार फेरकर वॉश बेसिन में गिराकर पानी बहा दीजिए.

Namak ke totke : कई बार ऐसा होता है कि हम लगातार मुश्किलों का सामना कर रहे होते हैं. ऐसे में कुछ समझ नहीं आता है कि ऐसा क्यों हो रहा है. तो बता दें कि इसके पीछे कई वजहें होती हैं ग्रह नक्षत्रों की चाल, वास्तु दोष, पितृ दोष आदि. ऐसे में आप कुछ टोटके अपना लेंगे तो जरूर इन सब चीजों से राहत मिलेगी. हम यहां पर कुछ वास्तु शास्त्र (Vastu tips) के टोटके जो नमक से किए जाते हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी.

नमक के टोटके कैसे करें

  • अगर आपको बहुत ज्यादा बेचैनी होती है और तनाव रहता है तो आपको एक मुट्ठी में नमक लेकर 7 बार फेरकर वॉश बेसिन में गिराकर पानी बहा दीजिए. इससे आपकी बेचैनी दूर होगी. 

  • वहीं, घर में बहुत ज्यादा लड़ाई झगड़े हो रहे हैं तो आप पोछे वाले पानी में सेंधा नमक डालकर पूरे घर में पोछा लगाइए. इससे आपसी संबंध अच्छे बने रहेंगे और घर में सुख शांति भी रहेगी. 

  • जबकि आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को एक कांच की गिलास में पानी भरकर और उसमें नमक डालकर दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखिए. इस पानी को हर 15 दिन पर बदलते रहिए. इससे सारे संकट दूर हो जाते हैं. 

  • बच्चों को बुरी नजर से बचाना है तो उनके नहाने वाले पानी में सेंधा नमक डालकर नहलाएं. इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है. बच्चे काली नजर से बचे रहते हैं. वहीं, घर में अगर छोटे-मोटे विवाद रोज हो रहे हैं तो इससे भी निजात दिलाने में नमक पानी बहुत कारगर होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)