Gochar 2023 : शनि मकर से कुंभ राशि में कर गए हैं प्रवेश, इन जातकों के लिए खड़ी हो सकती है परेशानी

Astro tips : ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय का देवता कहते हैं. आपको बता दें कि इस बार 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं. आइए जानते हैं इसका क्या प्रभाव पड़ेगा राशियों पर.

Gochar 2023 : शनि मकर से कुंभ राशि में कर गए हैं प्रवेश, इन जातकों के लिए खड़ी हो सकती है परेशानी

Rashifal 2023 : कुंभ राशि में प्रवेश करने से कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ढैय्या शुरू हो जाएगी.

Shani Kumbh Rashi Gochar 2023 : शनि ग्रह ऐसे हैं जो कर्मों के अनुसार अपने भक्तों को फल देते हैं. इस ग्रह को बहुत गुस्सैल माना जाता है. इसलिए लोग इनके गोचर से बहुत ज्यादा डरते हैं. क्योंकि इनका स्थान परिवर्तन लंबे समय के लिए होता है. ये एक बार किसी राशि में प्रवेश कर जाएं तो बहुत लंबे समय तक उसमें रहते हैं. शनि अपनी स्थिति को ढाई साल पर बदलते हैं. वैसे ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को न्याय का देवता कहते हैं. आपको बता दें कि इस बार 17 जनवरी को शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं. आइए जानते हैं इसका क्या प्रभाव पड़ेगा राशियों पर.

किस राशि को होगा लाभ | Which amount will benefit

  • आपको बता दें कि शनिदेव के कुंभ राशि में प्रवेश करने से धनु राशि वालों को लाभ मिलेगा. शनि के इस परिवर्तन से धनु राशि को व्यापार, नौकरी में लाभ होगा साथ ही धन लाभ के भी आसार हो रहे हैं. जहां धनु राशि को लाभ होने वाला है वहीं, मीन राशि पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा. इसके कारण मानसिक तनाव होगा इस राशि के जातक को.

  • वहीं, कुंभ में शनि के गोचर से इन जातकों के लिए बहुत कष्टकारी होता है. इस राशि के जातकों नौकरी, धन, कारोबार से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती का अंतिम चरण शुरू होगा. यह फेज बहुत परेशान नहीं करने वाला होता है. लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है.

  • कुंभ राशि में शनि के प्रवेश करने से मिथुन व तुला राशि से ढैय्या खत्म हो जाएगी. इसके बाद इन राशियों की सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी. कुंभ राशि में प्रवेश करने से कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर ढैय्या शुरू हो जाएगी. इन राशि वालों को धन, सेहत और करियर के लिहाज से बहुत नुकसान होने वाला है. आपको बता दें कि 17 जनवरी से 2023 से  29 मार्च 2025 तक कुंभ राशि में होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com