Karwa Chauth 2022: पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ पर अपनी राशि अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, सबकुछ रहेगा शुभ

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ व्रत में अपनी राशि के अनुसार कपड़े पहनना शुभ रहेगा. आइए जानते हैं कि किन राशि के जातकों को किस रंग का कपड़ा पहनना शुभ रहेगा.

Karwa Chauth 2022: पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ पर अपनी राशि अनुसार पहनें इन रंगों के कपड़े, सबकुछ रहेगा शुभ

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ व्रत में शुभता के लिए राशि के अनुसार इस रंग के वस्त्र पहन सकते हैं.

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ का व्रत (Karwa Chauth Vrat) हर सुहागिन महिलाओं के लिए खास होता है. इस व्रत में महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. साथ ही रात को चांद देखने के बाद व्रत का पारण करती हैं. इसके साथ ही करवा चौथ व्रत (Karwa Chauth Vrat Date 2022) के दिन महिलाएं 16 श्रृंगार करती हैं. साथ ही साथ पसंदीदा रंगों के कपड़े पहनती हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक कुछ रंग पति-पत्नी के बीच के संबंध को और अधिक मजबूत हनाते हैं. ऐसे में अगर करवा चौथ व्रत के दिन अपनी राशि के अनुसार, खास रंगो के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो पति को दीर्घायु मिलने के साथ-साथ आपसी रिश्ता भी मजबूत होगा. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि करवा चौथ की पूजा में किस रंग का कपड़ा पहनना सबसे अधिक शुभ रहेगा. 

मेष


मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. ऐसे में अगर करवा चौथ के दिन आप लाल रंग के कपड़े पहनेंगी जो आपके जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे. 

वृषभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह हैं. वृषभ राशि की महिलाएं करवा चौथ के दिन गुलाबी रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करेंगी तो विशेष शुभ और फलदायी होगा.

मिथुन

मिथुन राशि के स्वामी बुध देव हैं. बुध देव का का हरे रंग के खास संबंध होता है. ऐसे में आप करवा चौथ पर हरे रंग के कपड़े पहनकर पूजा कर सकती हैं.

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर जरूर करें इस चालीसा का पाठ, गणपति बप्पा हो जाएंगे प्रसन्न!

कर्क

इस राशि के स्वामी चंद्र देव हैं. अगर आप करवा चौथ के दिन सफेद और मैरून कपड़ों में पूजा करेंगी तो शुभ रहेगा. इसके अलावा कर्क राशि की महिलाएं सिल्वर कलर के कपड़े भी पहन सकती हैं.

सिंह

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि के लिए नीला रंग बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर आप करवा चौथ के पूजन में नीले रंग के वस्त्र पहनेंगी तो ये आपके जीवन में प्रेम का संचार होगा. साथ ही वैवाहिक जीवन सुखद होगा. 

कन्या

कन्या राशि के लिए पीला रंग सबसे शुभ माना गया है. यह रंग खुशहाली का प्रतीक होता है. ऐसे में कन्या राशि से संबंधित महिलाएं अगर करवा चौथ व्रत में पीले रंग के वस्त्र पहनेंगी तो उनके लिए अच्छा रहेगा. 

तुला

तुला राशि से संबंधित महिलाओं को करवा चौथ व्रत के दिन गहरे गुलाबी रंग के कपड़े पहनना शुभ रहेगा. ज्योतिष के अनुसार इस दिन गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर पूजा करने से जीवन में खुशहाली आएगी.

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज व्रत पर बन रहे हैं ये 2 दुर्लभ संयोग, जानें कि जानें व्रत और पूजा से जुड़ी खास बातें

वृश्चिक

वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह भी मंगल देव को माना गया है. ऐसे में करवा चौथ व्रत के दिन नारंगी रंग के कपड़े पहनेंगी तो शुभ रहेगा. साथ ही पति का साथ रिश्तों में मधुरता आएगी.

धनु

धनु राशि की माहिलाएं अगर करवा चौथ के दिन चमकीले पीले रंग के वस्त्रों में पूजन करेंगी तो ज्यादा शुभ रहेगा. साथ ही यह पति की लंबी उम्र के लिए भी अच्छा रहेगा.

मकर 

मकर राशि की महिलाएं यदि करवा चौथ के पूजन में प्याजी कलर के कपड़े पहनेंगी तो ये जीवन में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का काम करेगा. पूजन में इस रंग का इस्तेमाल आपके जीवन में प्रेम का संचार करेगा. 

कुंभ 

कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि देव हैं. ज्योतिष के मुताबिक अगर आप करवा चौथ के दिन हल्के नीले रंग के कपड़ों में पूजन करेंगी तो ये आपके पति को धन लाभ देने में मदद करता है.

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर दिन करें ये 5 कार्य, बदल सकता है भाग्य!

मीन

मीन राशि के लिए पीला रंग शुभ माना जाता है. ऐसे में मीन राशि की महिलाएं करवा चौथ के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनकर पूजा करती हैं तो यह उनके लिए अत्यधित शुभ रहेगा. साथ ही वैवाहिक जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com