बृहस्पति ग्रह की बदलेगी चाल, जानिए इन 6 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Jupiter transit : 29 जुलाई को गुरु ग्रह (Jupiter) अपनी चाल बदलने वाले हैं. जिससे 6 राशियों को बड़ा लाभ होने वाला है. असल में बृहस्पति वक्री अवस्था में आने वाले हैं इस 29 तारीख को जिसमें वह अगल चार महीने यानी 24 नवंबर, 2022 तक रहेंगे. 

बृहस्पति ग्रह की बदलेगी चाल, जानिए इन 6 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Zodiac sign : कर्क राशि वालों को तार्किक दृष्टिकोण से दूसरों के साथ संबंधों को बेहतर बनाना है. 

खास बातें

  • कन्या राशि उन लोगों पर समय ना बर्बाद करें जो मायने नहीं रखते हैं.
  • मेष राशि के जातकों को बहुत उग्र होने से बचना चाहिए. 
  • कर्क राशि वाले तार्किक दृष्टिकोण से दूसरों के साथ संबंधों को बेहतर बनाएं.

Guru vakri rashi parivartan : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का विशेष महत्व होता है. इनमें होने वाले बदलाव व्यक्ति के जीवन में बड़े फेर-बदल करते हैं. इसलिए लोग समय-समय पर किसी पंडित को अपनी कुंडली जरूर दिखाते हैं कि ताकि उन्हें ग्रहों की चाल पता चल सके उस हिसाब से वो पूजा पाठ करें अगर कोई महादशा आदि है. ग्रहों की बात हो रही है तो बता दें कि 29 जुलाई को गुरु ग्रह (Jupiter) अपनी चाल बदलने वाले हैं. जिससे 6 राशियों को बड़ा लाभ हो सकता है. दरअसल बृहस्पति वक्री अवस्था में आने वाले हैं इस 29 तारीख को जिसमें वह अगल चार महीने यानी 24 नवंबर, 2022 तक रहेंगे. 

शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही खत्म हो जाएगी इन 3 राशियों की महादशा, यहां जानिए तारीख

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि

इस राशि के जातकों को इस समय बहुत उग्र होने से बचना चाहिए. इसलिए कोई भी चीज शांत चित से करें. जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. स्थिति को सामान्य रखें. अपने व्यक्तिगत विकास पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है.

वृष राशि

सबसे पहले तो खुद को समय दीजिए. अपने पिछले कामों का आकलन करिए. क्या आप अपने लक्ष्यों की तरफ आगे बढ़ रहे हैं. अपनी असफलताओं के बारे में सोचें क्या कमी रह गई. यह समय नए लोगों से जुड़ने का भी है.

मिथुन राशि

आपके मौजूदा संबंधों में एक नई ऊर्जा भरने की जरूरत है. वहीं अपनी रूढ़िवादी सोच पर पुनर्विचार करें. जिसे आपने अनजाने में बढ़ावा दिया है. इसमें सुधार लाइए नहीं तो ये आपके लक्ष्य में बाधा बनेंगे.

कर्क राशि

अपने इमोशंस को जिंदा रखें. आपको तार्किक दृष्टिकोण से दूसरों के साथ संबंधों को बेहतर बनाने की आवश्यकता है. यह समय अपने लक्ष्यों को पाने के लिए उत्तम है. आपको उन कारणों के बारे में जानने की जरूरत है जो आपके कार्यों में बाधा बनते हैं. 

सिंह राशि

आपको उन कारणों के बारे में पता करना होगा जो नए मित्र बनाने और रुचियों को खोजने से रोकते हैं. आप अगर सोचते हैं कि अपनी राय से सबको प्रभावित कर लेंगी तो यह सोचना गलत है. आपको इस दिशा में सोचना चाहिए. 

कन्या राशि

आप उन लोगों पर समय ना बर्बाद करें जो मायने नहीं रखते हैं या तवज्जो नहीं देते हैं. अपने अलोचनात्मक रवैये को छोड़ दीजिए. किसी कठोर योजना को छोड़ दीजिए. आराम करें, खुद को समय देना बहुत जरूरी है.    

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com