विज्ञापन
Story ProgressBack

Ganga saptami 2024: विवाह में आ रही है अड़चन, तो गंगा सप्तमी पर करें ये अचूक उपाय, झटपट हो जाएगी शादी

गंगा सप्तमी का पावन दिन इस बार 14 मई को मनाया जाएगा, यह दिन मां गंगा को समर्पित होता है और इस दौरान अगर आप कुछ उपाय करें तो इससे विवाह में आ रही अड़चनों को दूर किया जा सकता है.

Read Time: 2 mins
Ganga saptami 2024: विवाह में आ रही है अड़चन, तो गंगा सप्तमी पर करें ये अचूक उपाय, झटपट हो जाएगी शादी
शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

Ganga saptami upay: हिंदू धर्म में गंगा (Ganga River) को मां के समान माना जाता है और उनकी पूजा मां स्वरूप की जाती है. कहते हैं मां गंगा के आशीर्वाद से जीवन में आ रही हर अड़चनों को दूर किया जा सकता है. खासकर गंगा सप्तमी (Ganga saptami 2024) पर अगर कुछ उपाय किए जाएं तो विवाह में आ रही दिक्कतों को दूर किया जा सकता है. इस बार गंगा सप्तमी (Ganga saptami upay) का पावन दिन 14 मई 2024, मंगलवार के दिन मनाया जाएगा. कहते हैं इस दिन ब्रह्मा जी के कमंडल से देवी गंगा का जन्म हुआ था, इस दिन अगर हम ये उपाय करते हैं तो शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.

गंगा सप्तमी 2024, तिथि और शुभ मुहूर्त
हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि पर गंगा सप्तमी मनाई जाती है, जिसकी शुरुआत 13 मई 2024 शाम 5:20 पर होगी. लेकिन उदया तिथि के अनुसार अगले दिन यानी कि 14 मई 2024 को यह मनाई जाएगी, जो शाम 6: 49 मिनट तक चलेगी. गंगा सप्तमी पर गंगा नदी में स्नान करने के बाद पूजन का शुभ मुहूर्त सुबह 10:56 से लेकर दोपहर 1:39 तक रहेगा.

विवाह में आए दिक्कत तो गंगा सप्तमी पर करें यह उपाय
अगर आपके विवाह में दिक्कतें आ रही हैं और आपको मनचाहा वर नहीं मिल पा रहा है, तो आप गंगा सप्तमी पर पांच बेलपत्र जल में डालकर भगवान शंकर का अभिषेक करें, ऐसा करने से भगवान भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. साथ ही मां गंगा का आशीर्वाद भी आपको मिलता है. विवाह में आ रही अड़चनें खत्म होती है और आपको मनचाहा वर मिलता है.

गंगा सप्तमी पर करें यह उपाय शीघ्र बनेंगे काम
अगर आपको लगातार असफलता मिल रही है और कोई भी काम करने पर आपको नुकसान उठाना पड़ता है, तो गंगा सप्तमी के दिन गंगा नदी में दूध अर्पित करें और विधिवत मां गंगा की पूजा अर्चना करें. इस दौरान वैदिक मंत्रों का जाप करें, ऐसा माना जाता है कि यह उपाय करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही मुश्किलें दूर होती है और उसे हर क्षेत्र में कामयाबी मिलती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लड्डू गोपाल की सेवा में है भोग का बहुत महत्व, जानिए दिन के अनुसार किस चीज से लगाना चाहिए भोग
Ganga saptami 2024: विवाह में आ रही है अड़चन, तो गंगा सप्तमी पर करें ये अचूक उपाय, झटपट हो जाएगी शादी
आज मनाई जा रही स्कंद षष्ठी, जानिए पूजा का महत्व और पूजन की विधि
Next Article
आज मनाई जा रही स्कंद षष्ठी, जानिए पूजा का महत्व और पूजन की विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;