तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में 1 जुलाई से 9 हजार तक बढ़ाया जाएगा ऑनलाइन दर्शन टिकट कोटा

TTD Darshan Tickets booking: लॉकडाउन की वजह से लगभग ढाई महीने तक बंद रहने वाले तिरुमाला मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए 11 जून को खोल दिए गए थे.

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम में 1 जुलाई से 9 हजार तक बढ़ाया जाएगा ऑनलाइन दर्शन टिकट कोटा

Tirumala Darshan tickets online: 1 जुलाई से दर्शन टिकट के ऑनलाइन कोटे को 6,000 से 9,000 तक बढ़ाया जाएगा.

नई दिल्ली:

तिरुपति तिरुमाला देवस्थानम (Tirupati Tirumala Devasthanam) ने रविवार को ऑनलाइन दर्शन टिकट के कोटे में वृद्धि करने का फैसला लिया है. तिरुपति तिरुमला देवस्थानम द्वारा 1 जुलाई से दर्शन टिकट के ऑनलाइन कोटे को 6,000 से 9,000 तक बढ़ाया जाएगा. वहीं 30 जून से टीटीडी द्वारा दर्शन के लिए ऑनलाइन स्पेशल टिकट भी शुरू की जाएगी, जिसकी कीमत 300 रुपये होगी. बोर्ड ने घोषणा की है कि विशेष दर्शन टिकट 9,000 स्लॉट प्रति दिन की दर से उपलब्ध कराई जाएंगी.

बता दें कि लॉकडाउन की वजह से लगभग ढाई महीने तक बंद रहने वाले तिरुमाला मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए 11 जून को खोल दिए गए थे. 11 जून से रोजाना 9,750 श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन कर पा रहे हैं. हालांकि, शुरुआत में टीटीडी द्वारा केवल 6,000 श्रद्धालुओं को ही दर्शन करने की अनुमति दी जा रही थी लेकिन धीरे-धीरे मंदिर ने संख्या में वृद्धि की. 

वहीं 10 साल से कम उम्र के बच्चों और 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को मंदिर द्वारा दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा रही है. साथ ही टीटीडी द्वारा कोरोनावायरस के चलते हर तरह की सावधानियों का ध्यान रखा जा रहा है. दैनिक आधार पर आने पर वाले श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग की जाती है. साथ ही सामान और गाड़ियों को भी सैनेटाइज किया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही दर्शन के लिए भी टीटीडी ने सैनेटाइजर को आवश्यक बनाया हुआ है.