Fengshui Tips: घर में सुख-समृद्धि के लिए रखा जाता है चीनी सिक्का, यहां जानें इसे रखने का सही तरीका

Fengshui Tips: फेंगशुई में 3 सिक्के बेहद खास और पॉपुलर हैं. ये सिक्के भाग्यशाली और धन के स्रोत माने जाते हैं.

Fengshui Tips: घर में सुख-समृद्धि के लिए रखा जाता है चीनी सिक्का, यहां जानें इसे रखने का सही तरीका

Fengshui Tips: फेंगशुई में ये सिक्के बेहद खास माने गए हैं.

Fengshui Chinese Coins Tips: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) की तरह फेंगशुई टिप्स (Fengshui Tips) भी घर की सुख-समृद्धि के लिए खास माने गए हैं. दरअसल यह घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में सहायक होता है. फेंगशुई (Fengshui) में कुछ ऐसी वस्तुओं के बारे में बताया गया है जो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. फेंगशुई में चीनी सिक्के बेहद लोकप्रिय हैं. फेंगशुई के मुताबिक चीनी सिक्के (Chinese Coins) सौभाग्य बढ़ाने वाले होते हैं. इन सिक्कों को लाल रंग के रिबन में बांधकर घर में रखा जाता है. आइए जानते हैं कि सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए घर में चीनी सिक्के कैसे रखे जाते हैं.

घर में कैसे रखें चीनी सिक्के | how to keep chinese coins at home

फेंगशुई (Fengshui) के मुताबिक घर में चीनी सिक्के रखने के लिए सबसे उपयुक्त जगह मेन गेट होता है. इस स्थान पर चीनी सिक्के (Chinese Coins) लगाने से घर में सुख-शांति और खुशहाली की माहौल बना रहता है. वहीं करियर में सफलता पाने के लिए ऑफिस में अपने डेस्क के अंदर इन सिक्कों को रखना अच्छा होता है. माना जात है कि ये सिक्के सफलता को आकर्षित करते हैं. इसके साथ ही इन्हें जेब में रखने से सौभाग्य बढ़ता है. प्रामाणिक और पुराने फेंगशुई सिक्के (Fengshui Coins) ज्यादा असरदार माने जाते हैं. घर में फेंगशुई के सिक्के लटकाने से परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है.

Ganesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी से इन 4 राशि वालों के शुरू होने जा रहे हैं अच्छे दिन, मां लक्ष्मी का भी मिलेगा आशीर्वाद!

क्यों रखे जाते हैं घर में फेंगशुई के सिक्के | Why are Feng Shui coins kept in the house

फेंगशुई के मुताबिक चीनी सिक्के घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने में हरसंभव मदद करते हैं. कहा जाता है कि इनके प्रभाव से घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है. मान्यता है कि अगर लाख कोशिशों के बावजूद भी कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं तो लाल धागे में ये तीन सिक्के बांधकर घर में लटका दें. फेंगशुई टिप्स के मुताबिक इससे कर्ज से जल्द ही राहत मिल सकती है. इसके अलावा अगर बने हुए काम अचानक बिगड़ जाते हैं तो पर्स में फेगशुई के छोटे सिक्के को रख सकते हैं. माना जाता है कि ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज की तारीख को लेकर ना रखें कंफ्यूजन, यहां जानें पूजा के लिए सही डेट और महत्व

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com