रमजान की अलविदा नमाज आज, उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रमजान की अलविदा नमाज आज, उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रमजान की अलविदा नमाज कल अदा की जाएगी (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ और राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार को होने वाली अलविदा नमाज को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राजधानी लखनऊ में इस मौके पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। अलविदा की नमाज को लेकर लखनऊ में खासतौर पर मुस्लिम बहुल इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसकी कमान जिलाधिकारी के हाथों में है।
 
इन शहरों पर रहेगी विशेष नजर...
जिलाधिकारी राजशेखर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बुधवार को ही सुरक्षा को लेकर अहम बैठक की थी। बैठक में लखनऊ की विभिन्न मस्जिदों में अलविदा की नमाज के दौरान सुरक्षा की समीक्षा की गई। अधिकारियों के मुताबिक अलविदा नमाज को देखते हुए राज्य में मुरादाबाद, रामपुर, मेरठ, आगरा, कानपुर, फिरोजाबाद, बनारस सहित कई अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
 
ईद-उल-फितर छह या सात जुलाई को...
गौरतलब है कि रमजान महीने की आखिरी जुमे की नमाज को अलविदा जुमे की नमाज या जमात-उल-विदा कहा जाता है। इस साल यह एक जुलाई यानी आज अदा की जायेगी। इस्लाम धर्म की मान्यताओं के मुताबिक, पवित्र रमजान के महीने में 30 दिनों तक रोजा रखने के बाद ईद-उल-फितर त्यौहार मनाया जाता है। भारत में चांद दिखने के मुताबिक़ ईद-उल-फितर छह या सात जुलाई को मनाये जाने की संभावना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com