Lucky Zodiac: मान्यतानुसार इन 3 राशियों पर रहती है भगवान शिव की कृपा! जानें कौन हैं ये राशियां

Lucky Zodiac: माना जाता है कि भोलेनाथ (Bholenath) थोड़ी सी भक्ति से प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुछ राशियों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहती है.

Lucky Zodiac: मान्यतानुसार इन 3 राशियों पर रहती है भगवान शिव की कृपा! जानें कौन हैं ये राशियां

माना जाता है कि भोलेनाथ (Bholenath) थोड़ी सी भक्ति से प्रसन्न होकर भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं.

Lucky Zodiac: हिंदू धार्मिक मान्यताओं (Religious Beliefs) में भगवान शिव की पूजा (Shiv Puja) को विशेष महत्व दिया गया है. माना जाता है कि भोलेनाथ (Bholenath) थोड़ी सी भक्ति से प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं. वैसे तो भोलेनाथ के हर भक्त पर उनकी कृपा रहती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक कुछ राशियों (Zodiac Signs) ऐसी हैं जिससे संबंधिक लोगों पर भगवान शिव (Lord Shiva) की विशेष कृपा रहती है. आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में जिन पर शनि देव (Shani Dev) हमेशा मेहरबान रहते हैं.


मेष (Aries) 


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि चक्र की पहली राशि में शुमार है. इस राशि के स्वामी मंगल देव माने जाते हैं. माना जाता है कि भगवान शिव को यह राशि बेहद प्रिय है. साथ ही उनकी शुभ दृष्टि हमेशा इस राशि के जातकों पर रहती है. इसके अलावा शिव की कृपा से इस राशि के जातक सुखी और समृद्धशाली रहते हैं. कहा जाता है कि इस राशि के जातकों को भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन अभिषेक करना चाहिए. 


मकर (Capricorn)


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. माना जाता है कि मकर राशि भगवान शिव की प्रिय राशि है. साथ ही इस राशि के जातक पर शनि देव की कृपा भी रहती है. कहा जाता है कि मकर राशि के जातकों के लिए शिवजी की पूजा अत्यंत लाभकारी है. इस राशि से संबंधित लोगों को शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. मान्यता है कि भगवान शिव की कृपा से इस राशि के जातक भाग्यशाली बनते हैं. 


कुंभ (Aquarius)


कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं. शनि की इस राशि पर भगवान शिव की भी विशेष कृपा बरसती है. कहा जाता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए भगवान शिव की आराधना बेहद शुभ साबित होती है. ऐसे में इस राशि से संबंधित जातकों को 'ओम् नमः शिवाय'  का जाप करते हुए शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)