Ganesh Ji: ज्योतिष के अनुसार इन 3 राशियों पर रहती है गणेश जी की कृपा, होते हैं बेहद बुद्धिमान

Ganesh Ji: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 3 राशियों पर गणेश जी की विशेष कृपा रहता है. गणपति की कृपा के कारण ये बेहद बुद्धिमान होते हैं.

Ganesh Ji: ज्योतिष के अनुसार इन 3 राशियों पर रहती है गणेश जी की कृपा, होते हैं बेहद बुद्धिमान

Ganesh Ji: गणेश जी को ये 3 राशियां बेहद प्रिय होती हैं.

खास बातें

  • इन राशियों पर रहती है गणेश जी की विशेष कृपा.
  • गणेश जी की कृपा से इन 3 राशियों के लोग होते हैं बुद्धिमान.
  • गणेश जी को प्रिय हैं ये 3 राशियां.

Ganesh Ji: भगवान गणेश प्रथम पूज्य हैं. यही कारण है कि किसी भी पूजा-अनुष्ठान में सबसे पहले गणेश जी (Ganesh Ji) का आवाहन किया जाता है, इनकी पूजा की जाती है. साथ ही कोई भी शुभ कार्य करने से पहले गणपति (Ganpati) का नाम लिया जाता है. मान्यता है कि गणेश जी की पूजा (Ganesh Puja) के जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं. इसलिए इन्हें विघ्नहर्ता कहा जाता है. हिंदू धर्म में बुधवार (Wednesday) का दिन भगवान गणेश (Lord Ganesh) को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. कहा जाता है कि इनकी पूजा से घर में ऋद्धि-सिद्धि का वास होता है और आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहती है. ज्योतिष (Astrology) के मुताबिक 12 राशियों में से 3 राशियां ऐसी हैं जो गणेश जी की प्रिय राशि मानी जाती है. कहा जाता है कि इन 3 राशियों पर भगवान गणेश की हमेशा कृपा बनी रहती है. ये राशियों कौन-कौन हैं, इसके बारे में जानते हैं. 

ज्योतिष के अनुसार इन 3 राशियों पर रहती है गणेश जी की कृपा | Favourite Zodiac of Ganesh Ji

मेष (Aries)- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि भगवान गणेश की प्रिय मानी जाती है. इस राशि के जातक बेहद बुद्धिमान और साहसी माने जाते हैं. साथ ही ये लोग प्रत्येक कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न करते हैं. गणेश जी की कृपा के कारण इस राशि के जातक अधिकांश कार्यों में आसानी से सफलता प्राप्त कर लेते हैं. इसके अलावा इन लोगों में साहस भी भरपूर रहता है. इन लोगों में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है. ऐसे में इस राशि के जातकों को गणेश जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है. 

मिथुन (Gemini)- इस राशि के जातकों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा बनी रहती है. जिस कारण इस राशि से संबंध रखने वाले लोग बेहद मेहनती होते हैं. मिथुन राशि के जातक बुद्धिमान होने का साथ-साथ अमूमन हर काम में निपुण होते हैं. इस राशि से संबंधित ज्यादातर लोग शिक्षा के क्षेत्र में जबकदस्त सफलता हासिल करते हैं. बुद्धि के मामले में ये औरों से आगे रहते हैं. 

मकर (Capricorn)- ज्योतिष के मुताबिक मिथुन राशि के जातकों पर गणेश जी की विशेष कृपा बरसती है. ये कोई भी काम निपुणता के साथ करते हैं. भगवान गणेश जी की कृपा के कारण इस राशि के जातक कापी बुद्धिमान माने जाते हैं. साथ ही इस राशि के संबंध रखने वाले लोग अपने क्षेत्र में बेहद होशियार होते हैं. इसके अलावा इस राशि के लोग दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं. आमतौर पर इस राशि को जातक स्वभाव से उदार होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com