विज्ञापन
This Article is From Nov 20, 2014

भाजपा ने श्रीनगर में कहा, हम साम्प्रदायिक नहीं हैं

श्रीनगर:

कश्मीर घाटी में अपनी पैठ बनाने का प्रयास करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि वह ‘साम्प्रदायिक’ नहीं है और राज्य में उसकी सरकार बनने पर उसके शासनकाल में इस्लाम ‘बेहतर’ प्रगति करेगा।

भाजपा नेता और कश्मीरी मामलों के पार्टी प्रभारी रमेश अरोड़ा ने कहा, यह धारणा गलत है कि भाजपा साम्प्रदायिक दल है। कश्मीर सूफी संतों की भूमि है और हमारे शासन काल में इस्लाम बेहतर प्रगति करेगा। अरोड़ा ने कहा, हालांकि राज्य का कोई धर्म नहीं है लेकिन सभी को अपना धर्म मानने की आजादी है और इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा, राज्य का कोई धर्म नहीं होता और हर व्यक्ति को अपने धर्म को मानने का अधिकार है तथा इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। हम (भाजपा) सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और धार्मिक स्वतंत्रता की वकालत करते हैं जैसी संविधान में गारंटी दी गई है। उन्होंने कहा, सभी को अपना धर्म मानने की स्वतंत्रता है और इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। राज्य में भाजपा के उपाध्यक्ष ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 पर पार्टी का रुख साफ है और इस पर पार्टी बहस भी चाहती है। इस अनुच्छेद के तहत जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा मिला है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
भाजपा ने श्रीनगर में कहा, हम साम्प्रदायिक नहीं हैं
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Next Article
हैट-ट्रिक वाले मंत्री! जानें कौन हैं PM मोदी के वे सबसे भरोसेमंद, जो तीसरी बार बन रहे मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com